Breaking News
recent

कलेक्टर ने नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को दिया कारण बताओं सूचना पत्र


शहजाद खान
शाजापुर-राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षतिग्रस्त होने से हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण गुना के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री बी.पी. गुप्ता को कारण बताओं सूचना पत्र दिया है। कारण बताओ सूचना पत्र की तामिली तहसीलदार गुना के माध्यम से कराई गई।
कलेक्टर द्वारा जारी कारण बताओ सूचना पत्र में लेख किया गया है कि वर्षाकाल में शाजापुर नगर की सीमा में जेल भवन लालघाटी से फूलखेड़ी हनुमान मंदिर तक लगभग 5-6 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-3 क्षतिगस्त होकर उसमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, इन गड्ढो के कारण वाहन चालको की दुर्घटनाएं बढ़ी है, इससे जनधन की हानि हो रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-3 के रखरखाव की जिम्मेदारी प्रोजेक्ट डायरेक्टर की है, किन्तु उनके द्वारा जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं करते हुए बारिश के बाद क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत एवं डामरीकरण नहीं किया गया। जिसके कारण नगर के मध्य से होकर गुजरने वाले उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाएं बढ़ी है और आवागमन एवं आमजन को असुविधाओ का सामना करना पड़ रहा है और वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हो रहे हैं। गडढो के कारण धूल भी उड़ रही है, जिसके प्रदुषण से आम नागरिको में आॅख एवं श्वास संबंधी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है।
कलेक्टर ने इस कृत्य के लिए कारण बताओं सूचना पत्र जारी करते हुए कहा है कि क्यों न आपके विरूद्ध दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 133 के तहत कार्रवाई की जाए। उत्तर देने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर को 8 नवम्बर 2016 को अपरान्ह 3.00 बजे कलेक्टर के समक्ष उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया है। नियत समयावधि में उत्तर प्राप्त नहीं होने पर एक तरफा कार्रवाई की जाएगी।

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.