Breaking News
recent

आज नए साल के जश्न में डूबेगा शहर

 
शाजापुर.
आज वर्ष २०१6 का आखिरी दिन याने ३१ दिसंबर है। इस साल में बिताए अच्छे-बुरे लम्हों का साथ यहीं छोडक़र रात १२ बजे सभी लोग बांहें फैलाकर न्यू ईयर का स्वागत करेंगे। बीते साल को अलविदा कहने और नए साल का वेलकम करने के लिए युवाओं ने कई दिन पहले ही होटल-रेस्टोरेंट बुक कर लिए थे, जहां वे आज देर रात तक मौज-मस्ती कर जश्न मनाएंगे।
नए साल के स्वागत के जश्न में कुछ लोग जहां दोस्तों के साथ बाहर जाएंगे। वहीं कुछ इस दिन को किसी होटल या रेस्टोरेंट में प्री-अरेंज्ड पार्टी में सेलिब्रेट करेंगे। ऐसे में कुछ एडवेंचर पसंद ऐसे भी हैं, जो इस दिन घर या होस्टल में रहकर ही न्यू ईयर पार्टी का लुत्फ उठाएंगे। इंजीनियरिंग कर रहे अनिल ने बताया कि वे और उनके अधिकांश साथी इस बार विंटर विकेशन में घर नहीं जा सके। ऐसे में वे सभी इस बार मकान मालिक के घर पर ही न्यू ईयर सेलिब्रेट करेंगे। यहां सर्द रात में सभी दोस्त खाना पकाएंगे और म्यूजिक की धून पर डांस-मस्ती करेंगे। वहीं उज्जैन में जॉब करने वाले निलेश कई सालों बाद न्यू ईयर पर जश्न मनाने के लिए अपने घर आए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार वे घर की छत पर ही एक छोटी सी कैंप फायर पार्टी ऑर्गनाइज करेंगे। इसमें सभी फैमिली मेंबर शामिल होंगे।
गिफ्ट शॉप पर उमड़ी भीड़
अपने रिश्तेदार, दोस्तों को न्यू ईयर विश करने के लिए युवा सहित अन्य नए-नए तरीके खोज रहे हैं। कोई एसएमएस से तो कोई ग्रीटिंग कार्ड पर अपनी भावनाओं को लिखकर नए साल की बधाई दे रहा है। नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के गिफ्ट शॉप पर तोहफे और ग्रीटिंग खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।
पुलिस की रहेगी पैनी निगाहें
एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया ३१ दिसंबर को लेकर पुलिस ने विशेष प्लान तैयार किया है। शराब पीकर वाहन चलाने वाले, हुड़दंग करने वालों से निपटने के लिए शहर के प्रमुख 10 चौराहों पर पुलिसबल तैनात रहेगा। साथ ही हाइवे के विभिन्न चौराहों पर पुलिस एचएचएमडी व ब्रेथ एनालायजर से चैकिंग करेगी। इसके अतिरिक्त मक्सी थाने के 4, शुजालपुर थाने के 4 व बेरछा थाने के 5 स्थानों पर भी पुलिस बल तैनात रहेगा जो कि सघन चैकिंग करेगा। जिले के शाजापुर, मक्सी, बेरछा व शुजालपुर पुलिस थाना क्षेत्रों में ब्रेथ एनालायजर से भी चैक कर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिले के प्रमुख मार्गों पर पेट्रोलिंग पार्टी लगातार भ्रमण करेगी। 
महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान
एसपी शुक्ला ने बताया कि महिला सुरक्षा को भी दृष्टीगत रखते हुए अन्य पेट्रोलिंग वाहनों के साथ दो निर्भया मोबाइल भी शाजापुर और शुजालपुर में भ्रमण पर रहेगी। जिसमें पुलिस की महिला अधिकारी व कर्मचारी तैनात रहेगी। जो छेडख़ानी व महिला सुरक्षा की दृष्टी से सतत भ्रमण करेगी। 
बगैर लायसेंस शराब परोसने पर होगी कार्रवाई
एसपी ने बताया कि 31 दिसंबर को देखते हुए शहर के होटल, गार्डन संचालकों की भी बैठक ली गई है, जिसमें अव्यवस्था होने के संबंध में जिम्मेदार बनाया गया है। थाना कोतवाली पर शाम को संचालकों से इस संबंध में चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि डीजे बजाने, बार लायसेंस नहीं होने पर शराब परोसने, यातायात बाधित करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
चल रही पुलिस की सघन जांच
31 दिसंबर को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस ने शुक्रवार को सघन जांच अभियान भी चलाया। एसपी शुक्ला ने बताया कि जिले के संवेदनश्ीाल क्षेत्र, पिकनीक स्पॉट, धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट, ढाबों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, चीलर डैम आदि स्थानों पर पुलिस बल के साथ विशेष निगाह रखी जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर स्नीफर डॉग व एंटीसेबोटेज टीम के माध्यम से सघन जांच भी की गई।
shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.