Breaking News
recent

नागरिक अपनी समस्याएं दल को बताएं-विधायक श्री भीमावद शाजापुर में नगर उदय अभियान का शुभारंभ

शाजापुर, 25 दिसम्बर 2016/नागरिक अपनी समस्याओं और तकलीफों से दल को अवगत कराएं। यह बात विधायक श्री अरूण भीमावद ने आज शाजापुर नगर के वार्ड क्रमांक-1 में नगर उदय अभियान के शुभारंभ के अवसर पर कही। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट, प्रभारी कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, अनुविभागीय अधिकारी श्री राजेश यादव, सीएमओ श्री सुधीर कुमार, नोडल अधिकारी जिला संयोजक श्री आर.पी. भद्रसेन, खनिज अधिकारी श्री दिनकर, सामाजिक कार्यकर्ता श्री शीतल भावसार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। 
विधायक श्री भीमावद ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों के नागरिकों की समस्याओं के निराकरण और नगरीय विकास की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने और उनका मूल्यांकन करने के उद्देश्य से नगर संपर्क अभियान प्रारंभ किया है। अभियान के दौरान प्रत्येक वार्ड के लिए शासकीय कर्मियों का दल बनाया गया है। यह दल आम जनता से चर्चा कर उनकी समस्याओं आदि को प्राप्त करेंगा। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपनी समयाओं से दलों को अवगत कराएं। इस मौके पर शाजापुर से बहने वाली चीलर नदी के सौन्दर्यीकरण की योजना से भी अवगत कराया। साथ ही उन्होंने प्रधान मंत्री उज्वला योजना, प्राधनमंत्री सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी। राज्य बीमारी सहायता के संबंध में उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को वे योजना का लाभ दिलाने के लिए पूरी मदद करेंगे। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत शाजापुर नगर में सामूहिक विवाह आयोजित करने के लिए नगरपालिका अध्यक्ष से अनुरोध किया।
इस मौके पर अध्यक्ष श्रीमती शीतल भट्ट ने संबोधित करते हुए बताया कि शाजापुर नगर में नगरपालिका द्वार पेयजल, साफ-सफाई, आधोसंरचना विकास आदि के कई कार्य कराए गए है। 
प्रभारी कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने नगर उदय अभियान के तहत किए जाने वाले कार्यो से अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन श्री क्षितिज भट्ट ने किया। उपस्थित जनप्रतिनिधियों के प्रति सीएमओ श्री सुधीर कुमार ने आभार व्यक्त किया। 
इस अवसर पर वार्ड के निवासियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। 

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.