Breaking News
recent

Advertisement

हर क्षेत्र में भविष्य है, जरुरत है ईमानदारी, लक्ष्य और ललक की कौटिल्य के कार्निवल प्रोग्राम में कलेक्टर ने किया बच्चों को प्रोत्साहित

Adjust the font size:     Reset ↕

शहजाद खान शाजापुर। पढ़ाई करोगे तो अच्छे पदों पर पहुंच जाओगे, स्पोर्ट्स में भी पूरा मन लगाया तो अच्छे खिलाड़ी के रुप में पहचान बनाओगे और देश का नाम रोशन करोगे। भविष्य हर क्षेत्र में है, लेकिन जरुरत है तो सिर्फ लक्ष्य साधने की और उसे ईमानदारी से पाने की ललक की। हमारे सामने कई उदाहरण हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र में की कीर्तिमान रचे हैं और आज दूसरो के लिए वे प्रेरणा बने हुए हैं।
यह बात कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने एबी रोड स्थित कौटिल्य एज्यूकेशन में कार्निवल-2 प्रोग्राम के पहले दिन विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कही। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने बच्चों से कहा कि पहले के समय में लोग पढ़ाई पर ज्यादा फोकस किया करते थे जिससे उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाए, लेकिन आज समय बदल चुका है और हर विद्यार्थी के सामने चुनौतियों का अंबार है। जिसने इन चुनौतियों से पार पा लिया वह जीत गया और जिसने लक्ष्य साधने में ईमानदारी नहीं बरती वह पिछड़ गया। ये बात हर क्षेत्र में लागू होती है। आज आपके विद्यालय में इस प्रोग्राम के माध्यम से आपको ये मंच मिला है। ये केवल मंच नहीं मौका है आप लोगों के लिए, जिसे अगर भुना लिया तो आपका भविष्य संवर जाएगा। आगे आने वाले दिनों में आपकी परीक्षाएं होना है। इस प्रोग्राम के लिए आप लोगों ने जी तोड़ मेहनत की है और वही प्रदर्शन आप लोगों को परीक्षा में भी दोहराना है। 
कमल भी किचड़ में ही खिलता है जिसे सभी पसंद करते हैँ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता दामोदर यादव ने बच्चों को इस कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए बच्चो की सराहना की। उन्होंने कहा कि कई बच्चों ने अभी से अपने लिए एक मुकाम तय कर लिया होगा और उसी दिशा में जाने के लिए अपने रास्ते भी तय कर लिए होंगे। लेकिन राजनीति के क्षेत्र में कोई जाना नहीं चाहता और अगर आप जैसे अच्छे लोग यदि राजनीति का त्याग कर देंगे तो इस देश के भविष्य के बारे में कोैन सोचेगा। उन्होंने कहा कि कमल भी किचड़ में ही खिलता है जिसे सभी पसंद करते हैँ। इसलिए मैं आप लोगों से कहना चाहता हूं कि इस क्षेत्र में भी आप लोग रुचि लें और राजनीति के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करें और ये बता दें कि आपकी नेतृत्व क्षमता कैसी है और आपमें देश को बदलने का माद्दा भी है। कार्यक्रम को विशेष अतिथि अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, इंदौर मीडिया के डायरेक्टर डॉ. पीवी वालेचा, देहली इंजिनियर  आरएन यादव ने भी संबोधित करते हुए बच्चों को प्रोत्साहन और मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मयूर वर्मा ने किया तथा आभार प्राचार्य थॉमस जॉन ने माना। इस अवसर पर विद्यालय संचालक ब्रजेश यादव, संचालिका श्रीमती शशि यादव, प्रशासनिक समिति अधिकारी अरविंद (आशु) यादव, शिक्षक रामकृष्ण पाटीदार, नरेंद्रसिंह डोडिया, श्रीमती स्मिता दुबे, सीमा जैन सहित बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं, विद्यार्थी व अभिभावक मौजूद थे। 
बच्चों ने दिखाया देशभक्ति का जज्बा 
अतिथियों के उद्बोधन  के बाद बारी थी उन बच्चों की जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद अपनी तैयारी की थी और मंच से जलवा बिखेरने को बेताब थे। जैसे ही नौनिहालों का दल मंच पर पहुंचा सभी ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्द्धन किया। इसके बाद बच्चों ने बारी-बारी से एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। किसी ने देशभक्ति से ओतप्रोत प्र्रस्तुतियां दी तो किसी ने देश की शान तिरंगे का रुप धरकर देश वासियों और शहीदों के सम्मान में प्रस्तुति दी। हरेक प्रस्तुति को दर्शकों तालियों की गड़गड़ाहट से सराहा और बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.