Breaking News
recent

ग्राम पंचायत खेड़ावद के सचिव की दो वेतन वृद्धियां रोके-कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव

कलेक्टर ने मो.बड़ोदिया क्षेत्र के ग्रामों का किया भ्रमण
शाजापुर 30 जनवरी 2017/ग्राम पंचायत खेड़ावद के सचिव की दो वेतन वृद्धियां रोकने के निर्देश कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत को दिए। कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने विगत दिवस जनपद पंचायत मो.बड़ोदिया क्षेत्र के ग्राम खेड़ावद, मंगलाज एवं घनसोदा का भ्रमण कर ग्रामों में क्रियान्वित की जा रही शासन की योजनाओं के मैदानी स्थिति का निरीक्षण किया। इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री अजब सिंह पंवार, जिला पंचायत सीईओ श्री वीरेन्द्र सिंह रावत, जनपद पंचायत सीईओ श्री पुरूषोत्तम शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरूण व्यास, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एच.एल. वर्मा सहित मैदानी कर्मचारी एवं अधिकारी भी साथ में थे।
ग्राम खेड़ावद में भ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने पानी की समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम खेड़ावद में पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से वंचित रखने केे कारण कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सचिव की दो वेतन वृद्धियां रोकने के निर्देश दिए। ग्राम की भगवती बाई ने राशन एवं विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इसी तरह श्यामा बाई ने पेंशन नहीं मिलने एवं गुंजा बाई ने पुत्री के लिये लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ प्राप्त नहीं होने की शिकायत की। ग्राम मंगलाज में ग्रामीणों ने श्मशान घाट के पास विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने, अटल ज्योति अभियान के तहत ग्राम में वि़द्युत केबल लगवाने, आंगनवाड़ी भवन के जीर्णशीर्ण होने, स्कूल भवन में पानी की टंकी लगवाने की मांग की। इस ग्राम में ग्राम सभा के लिये नियुक्त नोडल अधिकारी एडीओ के उपस्थित नहीं होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। घनसोदा में ग्रामीणों ने आयरन की गोली नहीं मिलने, ग्राम में खेल मैदान के निर्माण, घनसोदा पहुंच मार्ग को डब्ल्यूबीएम रोड बनवाने का अनुरोध किया।
कुपोषित बच्चों को ग्राम वासियों ने गोद लिया-
तीनों ग्रामों के भ्रमण के दौरान कलेक्टर को 16 कुपोषित बच्चे मिले। इन बच्चों को कुपोषण से दूर करने के लिये कलेक्टर ने ग्रामीणजनों से अनुरोध किया कि वे स्नेह सरोकार कार्यक्रम के तहत कुपोषित बच्चों को गोद लें। गांव के जागरूक ग्रामीणों ने उन बच्चों को गोद लेने की तत्काल सहमति दी।
उल्लेखनीय है कि ग्राम घनसोदा में 6 कुपोषित बच्चे मिले थे। कुपोषित शेखर गोस्वामी को गजराज सिंह, उमा को गोविन्द सिंह, अर्चना को बालसिंह, रोशनी को भगवान सिंह, निशा को तवर लाल तथा गोविन्द को ज्ञानसिंह ने गोद लिया। इसी तरह ग्राम मंगलाज में 8 कुपोषित बच्चे मिले थे। कुपोषित कुमकुम को सुरेन्द्र शर्मा, कु. अंशिका, कु. शिवानी एवं जीवन को वीरेन्द्र पाटीदार, कु. सीफा को अशोक नागर, कु.आहत को संतोष मालवीय, राजेश्वरी को उमाकांत शर्मा, दिलीप को रवि नागर ने गोद लिया। इसी तरह ग्राम नौलाय के दो कुपोषित बच्चे लक्ष्मी एवं संदीप पिता अनोखी को जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री अजब सिंह पंवार ने गोद लिया।

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.