Breaking News
recent

शाजापुर में शांति समिति की बैठक सम्पन्न

शाजापुर, 01 मार्च 2017/आने वाले त्यौहार होली एवं रामनवमी को शांति पूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाए जाने के लिए आज कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शांति समिति सम्पन्न हुई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डाॅ. मोनिका शुक्ला, अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, एसडीएम शुजालपुर डाॅ. गिरीश मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्योति ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी श्री राजेश यादव, एसडीओपी श्री देवेन्द्र यादव, केन्दीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री शिवनारायण पाटीदार, पूर्व नपा अध्यक्ष श्री प्रदीप चन्द्रवंशी सहित शांति समिति के सदस्यगण व अधिकारीगण मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि परीक्षाएं शुरू हो गई है, इसलिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों का धीमी आवाज में उपयोग करें एवं रंगपंचमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस के लिए पहले से अनुमति प्राप्त करें और इस दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र के रूप में डीजे के उपयोग पर प्रतिबंध रहेगा। जो व्यक्ति रंग नहीं खेलना चाहे उस पर रंग नही डाले। इन त्यौहारों के अवसर पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शालीनता होना चाहिए। खतरनाक रासायनिक रंगों का प्रयोग ना करें। जिला प्रशासन समय-समय पर खाद्य पदार्थो एवं रंग विक्रय करने वाले प्रतिष्ठानों की जांच भी कराएंगा। पानी की कमी को देखते हुए सूखे रंगो का प्रयोग करने के लिए नागरिकों को प्रेरित करें।  त्यौहारों के दौरान नगर में शांति एवं उल्हास पूर्ण वातावरण रहे, इसकी जवाबदारी शहर के सभी नागरिको की भी है। उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करने वाले तत्वों को पहले से पहचान कर पुलिस को सूचित करें। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने संबंधित विभागो के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डाॅ. मोनिका शुक्ला ने कहा कि शांति समिति के सदस्यगण असामाजिक तत्वों पर निगाह रखें। छोटी से छोटी घटना की जानकारी प्रशासन को दें, ताकि समय रहते परिस्थितियों को नियंत्रण में लिया जा सके। शांति समिति के सदस्यगण शांति व्यवस्था कायम करने में मद्द करे। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने विगत वर्ष बैठक में लिए गए निर्णयों से अवगत कराया। एसडीओ शुजालपुर डाॅ. मिश्रा ने शुजालपुर में होली के त्यौहार के दौरान की गई व्यवस्था के संबंध में बताया। शांति समिति के सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए आने वाले त्यौहारों को शांति एवं सौहादपूर्ण वातारण में मनाए जाने की सहमति दी। साथ ही सदस्यों ने बताया कि शाजापुर नगर में होली का त्यौहार पांच दिवस तक मनाया जाता है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होते है। इस मौके पर श्री मनीष सोनी, श्री रामूे सर्राफ, श्री साजीद वारसी, श्री बालकृष्ण चतुर्वेदी, डाॅ. बसंत कुमार भट्ट, श्री रामचन्द्र भावसार, श्री मूसाखान, टीआई श्री राजेन्द्र वर्मा ने भी संबोधित किया।

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.