Breaking News
recent

Advertisement

ग्रामीण विकास के कार्यों के लिए जमीन उपलब्ध कराएं राजस्व अधिकारी- साप्ताहिक बैठक में देवास कलेक्टरने कहा

Adjust the font size:     Reset ↕

देवास, 22 मई 2017- ग्रामीण विकास के सभी कार्यों के लिए जहां जमीन की आवश्यकता है, वहां प्राथमिकता से जमीन उपलब्ध कराएं। शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के बाद पुनरू अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने आज यह निर्देश जिला अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक में राजस्व अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ राजीव रंजन मीणा, एडीएम श्रीमती मंगला भालेराव एवं सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे। सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं सीईओ जनपद पंचायत वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, जनसुनवाई सहित विभिन्न लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। बैठक में ग्रामोदय अभियान के दौरान बीपीएल सूची से हटाए गए, अपात्रों के नाम समग्र पोर्टल से विलोपित करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम उदय से भारत उदय अभियान में प्राप्त आवेदनों और उनके निराकरण की स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने सभी विकास खंड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि पोर्टल में सही-सही एंट्री की जाए।
जिले में 7 पोषण स्मार्ट विलेज का चयन
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषण हटाने के लिए जिले में 7 पोषण स्मार्ट विलेज का चयन किया गया है। आज विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव ने बताया कि जिले में चंदाना, अगेरा, रनायलकला, काझर, पुंजापुरा, मवाड़ा और सोमगांव का चयन इस योजना के तहत किया गया है। इन गांव में अति कुपोषित बच्चों की संख्या के आधार पर यह चयन किया गया है। कार्यशाला में कलेक्टर श्री अवस्थी ने कहा कि ऐसे प्रत्येक परिवार की काउंसलिंग की जाए। उनकी आमदनी किस तरह बढ़े, इसका आकलन किया जाए। कार्यशाला में महिला बाल विकास विभाग के सभी परियोजना अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.