Breaking News
recent

भारतीय जनता पार्टी का जिला अभ्यास वर्ग संपन्न, कार्यकर्ता संपर्क एवं संवाद बनाए रखें-श्री बेस

शाजापुर-भारतीय जनता पार्टी का एक दिवसीय अभ्यास वर्ग पार्टी के जिला कार्यालय पर शनिवार को संपन्न हुआ। विभिन्न सत्रों के माध्यम से समय दानी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। उक्त जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी उमेश टेलर ने बताया कि चार सत्रो में वक्ताओं ने विभिन्न विषयो पर अपने विचार रखे। 

    अभ्यास वर्ग को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह बैस ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की जड है। जनप्रतिनिधि कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर योजनाएं बनाए। साथ ही उन्होने कहा कि भाजपा कार्यपद्धती की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमे सामूहिक निर्णय की भावना होती है जिसमें संगठन भाव पैदा होता है। भारतीय जनता पार्टी में व्यक्ति नहीं संगठन निर्णय करता है। पार्टी के कार्यकर्ताओं के आत्म सम्मान एवं स्वाभिमान को कायम रखने की जिम्मेदारी हम सब पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को देती है वह उसे पूरी तन्मयता और ईमानदारी के साथ निभाते हैं।।
सेतु बनने का प्रयास करें समय दानी कार्यकर्ता- चंद्रवंशी
प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक श्री पुरुषोत्तम चंद्रवंशी ने समय दानी कार्यकर्ताओं की भूमिका विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कार्यकर्ता रचनात्मक कार्यक्रमों एवं सकारात्मक सोच के साथ पार्टी के कार्य को आगे बढ़ाएं। तकलीफों को सहकर ओर विचार को लेकर हम पार्टी ओर संगठन का कार्य करने निकले हैं इसलिए कार्यकर्ता पूरी तन्मयता एवं गंभीरता से कार्य करें। पार्टी ओर संगठन के लिए समर्पण भाव से आगे बढे। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं जनता के बीच सेतु बनने का प्रयास करें समय दानी कार्य करता। नकारात्मक प्रश्नों के सकारात्मक पहलू जनता के सामने रखें हमारे पास कहने के लिए बहुत कुछ है केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की उपलब्धियो के साथ हम ग्राम केन्द्र पर पहुँचे। हमे शक्तिकेंद्र पर सकारात्मक परिवर्तन कर लोटना है। 
आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद और उग्रवाद देश के समक्ष बड़ी चुनौतियां-श्री परमार
अभ्यास वर्ग के द्वितीय सत्र को संबोधित करते हुए कालापीपल क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक श्री इंदर सिंह परमार ने देश की वर्तमान परिस्थितियां एवं चुनौतियां विषय पर प्रकाश डालते हुए कहां की नक्सलवाद, आतंकवाद, अलगाववाद और उग्रवाद देश के समक्ष बड़ी चुनौतियां है। लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी करने वाले नक्सली देश के भोले भाले आदिवासी समाज को भी मुख्यधारा से भटकाने का कार्य कर रहे हैं। भारत में रहकर विदेशी शक्तियों के साथ मिलकर देश को तोडऩे की साजिश अलगाव वादी ताकतें कर रही हैं। उग्रवादियों के रूप में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली देश विरोधी ताकतों के कारण देश में चुनौतियां पैदा हो गई है। पश्चिम बंगाल एवं केरल की सरकारों के रवैये देश की वर्तमान भावनाओं के अनुरूप नहीं है। केरल में भी स्थिति भयावह है हमारे अनुसांगिक संगठनो को वहां की सरकारें कुचलने का प्रयास कर रही है। भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने वालों के दमन का कार्य केरल, पश्चिम बंगाल की सरकारे कर रही है। हमारी सरकार एवं हमारे वैचारिक अधिष्ठान इन चुनौतियों से निपटने के कार्य में पूरी ताकत से लगे हैं।
राष्ट्रवादी विचारधारा से उपजे संगठन ही बढ़ते है आगे-श्री राठौर
समापन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा जिला प्रभारी मदन लाल राठौर ने विषय समय दानी कार्यकर्ताओं के करणीय कार्य एवं दीनदयाल विचार पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जो एक्शन और रिएक्शन के संगठन एवं विचारधारा रहते हैं वह जल्दी ही समाप्त हो जाते हैं। लेकिन राष्ट्रवादी विचारधारा से उपजे संगठन बढ़ते ही जाते हैं। जब कार्यकर्ता को विचारधारा से पुष्ट किया जाएगा तभी वह पार्टी का संदेश जन-जन तक पहुंचाएगा। हमारे कार्यकर्ताओ ने इस जन संघ के विचार को सहेज कर रखा है इसलिए यह विचार रूपी पौधा आज वटवृक्ष बन गया है। हमारे समयदानी कार्यकर्ताओं के 7 दिवस अविस्मरणीय होना चाहिए। जिला,नगर, ग्राम केंद्र के बाद अब पोलिंग मजबूत बनाना होगा। जिससे हमारी पार्टी स्थायित्व को प्राप्त करेगी। प्रत्येक पोलिंग पर कम से कम 5 कार्यकर्ता सदैव तैयार रहना चाहिए। हमारे हर कार्यक्रम पोलिंग स्तर पर हो परंतु हमारे 6 उत्सव निश्चित तौर पर प्रत्येक पोलिंग पर मनाये जाना चाहिए। समय दानी कार्यकर्ता नए सदस्य बनाए। साथ ही मन की बात भी सुने और सुनाएं।
यह रहे उपस्थित
संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री दिनेश शर्मा ने किया। आभार जिला महामंत्री संतोष बराडा ने माना। वर्ग गीत गीत प्रमुख उमेश टेलर एवं वर्ग नियंत्रक अशोक कवीश्वर ने लिया। प्रमुख रुप से पूर्व विधायक लक्ष्मीनारायण पटेल, प्रताप सिंह गोहिल, रवि पांडे, संजय शर्मा, खाम सिंह यादव, किरण सिंह ठाकुर, श्रीमती उषा पालीवाल, श्रीमती पार्वतीबाई पाटीदार, श्रीमती चेतना शर्मा, श्रीमती रेखा मीणा, मुरली सोनी, जसवंत सिंह मेवाडा, सतीश पाटीदार, शीतल भावसार, आशीष नागर, विक्रम मालवीय, श्रीमती मंजू शर्मा, नारायण सिंह राजपूत, महावीर जैन, वीरेंद्र पाटीदार, राजेश सक्सेना, बाबू सिंह राजपूत, वीरेंद्र पाटीदार, पुरुषोत्तम उपाध्याय, मनोहर चंद्रवंशी, कैलाश पटेल, रामकृष्ण पाटीदार, मोढ़ सिंह लोधी, विक्रम परमार, मानसिंह पाल, रायसिंह मालवीय, अनिल जैन, मोहन मालवीय, नरेंद्र यादव, गोविंद नायक सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.