Breaking News
recent

12वी के बाद 10वी में भी लहराया कौटिल्य एज्यूकेशन के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम - शत् प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम, 10 बच्चे आए 10 सीजीपीए में

शाजापुर। सफलता पर किसी का अधिकार नहीं होता वह उनके कदम चुमती है, जो लगन से मेहनत कर सफलता के लिए प्रयास करता है। इन वाक्यों को चरितार्थ किया है कौटिल्य एज्यूकेशन के विद्यार्थियों ने जिन्होंने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अपनी योग्यता और शिक्षकों के मार्गदर्शन के बल पर अपनी सफलता का परचम लहराया है। संस्था के 103 में से 103 विद्यार्थी ही सफल हुए और इनमें से 10 विद्यार्थियों ने शत्-प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में संस्था और शिक्षकों को गौरवान्वित किया है।
मार्च माह में परीक्षा होने के बाद विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार था। वहीं समाचार-पत्रों के माध्यम से मिली सूचना के बाद विद्यार्थियों की नींद ही उड़ गई थी और उन्हें इंतजार था तो बस परिणाम का। इसके लिए विद्यार्थी कभी एमपी कियोस्क सेंटर पहुंच रहे थे तो कभी स्कूल के शिक्षकों से संपर्क साध रहे थे। क्योंकि जो जानकारी विद्यार्थियों को दी गई थी उसके अनुसार सुबह 10 बजे तक परिणाम घोषित हो जाना चाहिए था, लेकिन विद्यार्थियों का इंतजार बढ़ता गया और शाम करीब 5.30 बजे परिणाम घोषित हुए, लेकिन कौटिल्य के विद्यार्थियों का इंतजार बेकार नहीं गया और सभी विद्यार्थियों ने सफलता अर्जित की। 
12वी के बाद 10वी में भी रहे अव्वल
इसके पूर्व गत दिनों सीबीएसई कक्षा 12वी के परीक्षा परिणाम में भी संस्था के विद्यार्थियों ने अपनी योग्यता का परिचय देते हुए उत्कृष्ट परिणाम दिए थे और अब उसी को कक्षा 10वी के विद्यार्थियों ने दोहराया है और कक्षा 12वी में जहां 46 में से 45 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए थे। वही इस बार कक्षा 10वी में अध्ययनरत 103 में से सभी विद्यार्थी सफल हुए हैं। जिनमें से 10 विद्यार्थियों ने शत् प्रतिशत अंक लाकर जिले में विद्यालय और अपने माता-पिता को गौरवान्वित किया है।
इन विद्यार्थियों ने रचा इतिहास...
कौटिल्य एज्यूकेशन के कक्षा 10वी के आयुष मीणा, मोहित सोलिया, नीरज पाटीदार, आर्यन यादव, रवि अमगाया, विशाल पाटीदार, नीखिल  पाटीदार, राकेश धनोरिया, गोविंद चौरसिया, भूपेंद्र सत्तावत, सुमन झा ने शत् प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर संचालक ब्रजेश यादव, प्राचार्य थॉमस जॉन, संचालिका श्रीमती शशि यादव, प्रशासनिक अधिकारी अरविंद यादव, शिक्षक नरेंद्रसिंह डोडिया, रामकृष्ण पाटीदार, सुश्री सीमा जैन, मनोज शुक्ला, मयूर वर्मा, संगीता विश्वकर्मा, फरहा खान ने हर्ष व्यक्त कर इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.