Breaking News
recent

Advertisement

ग्राम देंदला के जितेन्द्र ने जनसुनवाई में की फ़रियाद, कलेक्टर ने तत्काल दिलवाई ट्रायसिकल

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर में जनसुनवाई में आए 102 आवेदन
शाजापुर 20 जून 2017/ मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत सम्पन्न हुई जनसुनवाई में आज कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव को पास शाजापुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत देंदला के ग्राम बेरछी के जितेन्द्र परमार ने आवेदन देकर अवगत कराया कि वर्ष 2009 में रेल एक्सीडेंट में उसके दोनो पैर कट गए जिससे चलने फिरने में दिक्कत आ रही है, उसे एक ट्रायसिकल प्रदान की जाए। कलेक्टर ने आवेदन पर कार्रवाई करते हुए जिले के सामाजिक न्याय विभाग के कार्यालय के अधिकारी को तुरंत ट्रायसिकल प्रदान करने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय विभाग द्वारा जितेन्द्र को तत्काल साईकिल प्रदान की गई। इसके साथ ही सामाजिक न्याय विभाग द्वारा जनपद मो.बड़ोदिया के ग्राम करमदीपुर निवासी धारासिंह को भी ट्रायसिकल प्रदान की गई। आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 102 आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार के शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए गए।
रोजगार पाने की इच्छा लेकर जनसुनवाई में रंथभंवर की आई दो महिलाएं श्रीमती गायत्री एवं श्रीमती बसंताबाई को कलेक्टर ने जिला ग्रामोद्योग अधिकारी से संपर्क करने के लिए भेजा। महिलाओं ने कलेक्टर से कहा था कि वे रोजगार के लिए छोटे मोटे कोई भी कार्य कर सकती है। इसी तरह जनसुनवाई में डोराबाद के ग्रामीणों ने शिकायत की कि ग्राम के एक व्यक्ति द्वारा शासकीय भूमि लगभग 10 बीघा पर खेती करने के लिए बखर रहा है। इसी तरह अरनिया खुर्द के दीपसिंह ने गांव के एक व्यक्ति द्वारा उसकी पत्नी से जबरन मजदूरी कराने एवं मजदूरी का पैसा नहीं देने तथा सामान वापस नहीं करने, बोलाई के आलम ने शासकीय भूमि से निकली पाईप लाईन तोड़ने और पेड़ उखाड़कर जमीन को खेती योग्य बनाने, निपानिया खंजर के ईबादउल्ला ने शासकीय भूमि पर अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा करने, निपानिया इंदौर के श्यामलाल ने चचेरे भाई द्वारा अकारण परेशान करने, शुजालपुर के ऋषि पाल ने खेत पर जाने का रास्ता अन्य व्यक्ति द्वारा बंद करने, कोलवा के ग्रामीणों ने अन्य व्यक्ति द्वारा शासकीय रास्ते को बंद करने, बरनावद के कैलाशचंद्र भिलाला ने ऋण नहीं लेने के बाद भी भूमि पर ऋण चढ़ा होने, पिपलिया नगर के ग्रामीणों ने शराब की दुकान हटाने, सुन्दरसी के घासीराम ने कंेशर पीडि़त होने से बीपीएल में नाम दर्ज करने, खामखेड़ा के हेमराज ने अन्य व्यक्ति द्वारा गुमटी रखकर रास्ता बंद करने, कुकड़ी के दिनेश ने प्रधानमंत्री सड़क निर्माण से निजि भूमि में पानी घुसने, बोर्डीखेड़ा की बिसनीबाई ने एनएच 3 फोर लेन निर्माण कंपनी द्वारा घर पर लाल निशान लगाने से पटवारी से जांच करवाने, डंगीचा की दुर्गाबाई ने बटाईदार द्वारा जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की।
इस अवसर पर अन्य आवेदको द्वारा भी विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतो से संबंधित आवेदन भी प्रस्तुत किए गए। जनसुनवाई अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने भी की। इस अवसर पर जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एम.के. भतकारिया तथा जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चैहान भी मौजूद थी।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.