Breaking News
recent

वृक्षारोपण के महाअभियान में शाजापुर भी सहभागी,जिलेे में लगभग 3 लाख पौधे लगाए जायेंगे

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर, 02 जुलाई 2017/प्रदेश में पर्यावरण और नर्मदा नदी को बचाने के लिए आज से शुरू हुए वृक्षारोपण के महाअभियान में शाजापुर जिले में भी पौधे लगाने का कार्य जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय विद्यालय परिसर से शुरू हुआ है। पौधे लगाने की शुरूआत विधायक श्री अरूण भीमावद, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक डाॅ. मोनिका शुक्ला, वनमण्डलाधिकारी श्री लवित भारती, अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने की। सभी अतिथियों ने सर्वप्रथम पौधों का पूजन किया इसके उपरांत पौधों को रक्षासूत्र बांधकर रोपित किया। केन्द्रीय विद्यालय परिसर में लगभग 2 हजार से अधिक पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि शाजापुर जिले में वृक्षारोपण के महाअभियान में 1 जुलाई से 7 जुलाई के मध्य ग्रामीण विकास विभाग द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना तहत 2 लाख 38 हजार तथा वन विभाग द्वारा शासकीय परिसरों तथा किसानों के घर 60 हजार से अधिक पौधे लगाए जायेंगे। पुलिस अधीक्षक डाॅ. शुक्ला ने बताया कि जिले के पुलिस कर्मियों एवं उनके परिवारों को पौधारोपण के लिए प्रेरित करेंगे और उनसे ए.बी. रोड जेल से लेकर केन्द्रीय विद्यालय तक सड़क किनारें पौधे लगवायें जायेंगे। कलेक्टर ने कहा कि पौधों की सुरक्षा हेतु ट्री-गार्ड उपलब्ध करायेंगे। इसके अतिरिक्त जिले में जनअभियान परिषद् द्वारा भी वृक्षारोपण कर वृहद कार्यक्रम हाथ में लिया गया है। जनअभियान परिषद् की समितियां ग्रामीणों के माध्यम से पौधारोपण करायेंगे।
इस मौके पर केन्द्रीय विद्यालय प्राचार्य श्री अतुल व्यास, सामाजिक कार्यकर्ता इंदरसिंह राठौर, श्री सुशील माथुर, श्री हेमेन्द्र व्यास, वन एवं शासकीय विभागों के कर्मचारी सहित  विद्यालय का स्टाफ तथा छात्र-छात्राएं भी मौजूद थी।

व्हाट्स एप् ब्राडकॉस्ट सेवा से जुड़े

व्हाट्स एप्प ब्राड कॉस्ट सेवा से जुड़ने के लिए हमारे मोबाईल नंबर 9893195869 को अपने मोबाईल में सेव किजिये फिर अपने मोबाइल से एक व्हाट्स एप्प मैसेज कीजिये जिसमे आपका नाम और सेवा शुरू करे लिखे आपके मोबाइल में अगले 24 घण्टे में जिले और आपके क्षेत्र की ताजा और सटीक खबरे आपके मोबाइल पर निःशुल्क न्यूज़ सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.