Breaking News
recent

शाजापुर जिले में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 11 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत के नवनिर्मित भवनों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

शाजापुर, 12 जुलाई 2017/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 12 जुलाई 2017 को शाजापुर जिले के षुजालपुर में 3 करोड़ 2 लाख रूपये लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नवनिर्मित सिविल हाॅस्पिटल भवन, 3 करोड़ 50 लाख रूपये लागत से नवनिर्मित आईटीआई भवन का लोकार्पण एवं 4 करोड़ 77 लाख रूपये लागत से नवनिर्मित न्यायाधीशों के शासकीय आवासों का षिलान्यास किया। इस अवसर पर विषेष अतिथि के रूप में राष्ट्रीय संयोजक,स्वच्छ भारत अभियान भाजपा श्री माखनसिंह चैहान,सांसद एवं प्रदेष अध्यक्ष भाजपा श्री नंदकुमारसिंह
चैहान, तकनीकी षिक्षा व कौषल विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री दीपक जोषी, सांसद श्री मनोहर ऊंटवाल, संभागायुक्त श्री एमबी ओझा, एडीजी श्री व्ही. मधुकुमार, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव,पुलिस अधीक्षक डाॅ.मोनिका षुक्ला, विधायक षुजालपुर श्री जसवंतसिंह हाड़ा, विधायक षाजापुर श्री अरूण भीमावद,विधायक कालापीपल श्री इन्दरसिंह परमार,जिलाध्यक्ष भाजपा श्री नरेन्द्रसिंह बैस, विधायक सुसनेर श्री मुरलीधर पाटीदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। 
आईटीआई के लोकार्पण अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रषिक्षणार्थीयों से कहा कि षिक्षा के साथ-साथ रोजगार भी जरूरी है। आईटीआई में प्रषिक्षण की गुणवत्ता में वृद्धि की जा रही है ताकि प्रषिक्षणार्थी प्रषिक्षण के बाद रोजगार प्राप्त कर सकें। आईटीआई में प्रषिक्षण प्राप्त करने के बाद निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध है तथा राज्य सरकार द्वारा भी प्रषिक्षणार्थीयों के प्लेसमेंट की व्यवस्था की जाएगी। उन्होनंे कहा कि प्रदेष के युवा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना तथा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत ऋण प्राप्त कर स्वरोजगार भी प्रारम्भ कर सकते है। ऋण की गारंटी राज्य सरकार लेगी। 15 प्रतिषत सब्सिडी देगें तथा पांच साल तक पांच प्रतिषत ब्याज भी राज्य सरकार अदा करेगी। 
-----------

किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाएंगे- श्री शिवराज सिंह चौहान
म.प्र. को हर हाल में शांति का टापू बनाए रखेंगे- मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री श्री चैहान ने अकोदिया मण्डी में विशाल आमसभा को संबोधित किया
शाजापुर, 12 जुलाई 2017/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र के अकोदिया मंडी में बुधवार को आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्जमाफी की बजाए किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी समस्या का समाधान नहीं है किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम मिलेगा तो उनकी माली हालत मजबूत होगी और खेती लाभ का धंधा बनेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पंचायत सचिवों को छठा वेतनमान देने का निर्णय लिया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के हितों का ध्यान भी सरकार रखेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण करना सरकार का लक्ष्य है, इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को हर हाल में शांति का टापू बनाए रखना है। श्री चैहान ने कहा कि मेरी जब तक सांसे चलेगी तब तक जनता जनार्दन की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने उपस्थित जनों से आह्वान किया कि वे प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने लोगों को संकल्प दिलाया कि हम सब मिलकर साथ चलें मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाए रखें और प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जाए। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि प्रदेश में अब जितनी भी भर्तियां होगी उनमें महिलाओं की 50 फ़ीसदी भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई भी आवासहीन बगैर जमीन के नहीं रहेगा। प्रदेश में 25 दिसंबर से आवासहीनो को पट्टे वितरित करने का अभियान प्रारंभ होगा। सभी आवासहीनों को जमीन का मालिक बनाएंगे। अगले 2 साल में 15 लाख मकान बनाकर गरीब लोगों को दिए जाएंगे। प्रदेश में 15 अगस्त से किसानों को उनके खाते की नकल उनके घर जाकर देने का अभियान चलाया जा रहा है। अविवादित नामांतरण पर एक भी केस लंबित नहीं रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अगले एक माह में सभी अविवादित नामांतरण प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। किसानों की  बिजली के बिलो की समस्या का समाधान भी किया जाएगा तथा जितनी अवधि की फसलें होंगी उतनी अवधि का अस्थायी विद्युत कनेक्शन प्रदान करने का भी प्रयास किया जा रहा है। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पिछले दस-ग्यारह सालों सिंचाई क्षेत्र काफी बढ़ा है। आज 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो रही है। इस साल प्याज का बंपर उत्पादन हुआ है। सरकार ने आठ रुपए किलो प्याज की खरीदी की है अकेले शाजापुर जिले में एक लाख 22 हजार मेट्रिक टन प्याज आठ रूपये किलो की दर पर खरीदा गया है। किसानों की मंडियों में भुगतान संबंधी समस्याओं का निराकरण भी सरकार कर रही है। अब मंडियों में जितनी राशि उपलब्ध होगी उतना नगद भुगतान किया जावेगा और बाकी राशि आरटीजीएस के माध्यम से किसानों के खाते में अगले दिन तक जमा हो जाएगी ऐसी व्यवस्था सरकार ने सुनिश्चित की है। सरकार मूंग, उड़द, अरहर समर्थन मूल्य पर खरीद रही है। सोयाबीन भी समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने इसी साल से गुलाना में काॅलेज प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने अकोदिया मंडी और शुजालपुर मंडी को विकास कार्यों के लिए एक-एक करोड़ रुपए राशि स्वीकृति की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र की अन्य समस्याओं का समाधान भी किया जावेगा। उन्होंने काले हिरण की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार इस पर एक प्रोजेक्ट बना रही है जल्द ही इस समस्या का समाधान भी कर लिया जाएगा।
कार्यक्रम को सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चैहान, जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी, देवास शाजांपुर के सांसद श्री मनोहर ऊंटवाल, क्षेत्रीय विधायक श्री जसवंत सिंह हाडा ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कन्या पूजन भी किया। क्षेत्रीय विधायक श्री जसवंत सिंह हाडा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री दौलत सिंह मंडलोई भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह बैस ने मुख्यमंत्री एवं मंचासीन अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने स्वच्छता अभियान में योगदान देने वाले उत्कृष्ट प्रेरकों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर वरिष्ठ नेता श्री माखन सिंह चौहान, शाजापुर विधायक श्री अरुण भीमावद, सुसनेर विधायक श्री मुरलीधर पाटीदार, आगर विधायक श्री गोपाल परमार, कालापीपल विधायक श्री इंदर सिंह परमार, ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष श्री विजेंद्र सिंह सिसोदिया सहित पूर्व विधायकगण, नगरीय निकायो के अध्यक्षगण, अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक पत्रकार गण मीडिया कर्मी, कमिश्नर श्री एमबी ओझा, एडीजी श्री व्ही. मधुकुमार, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव, एसपी डाॅ. मोनिका शुक्ला एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में शुजालपुर क्षेत्र के ग्रामीण जन एवं महिलाएं उपस्थित थी।
 --------

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया 110 करोड़ रूपये लागत से निर्मित सड़क का लोकार्पण एवं प्रतिमाओं का अनावरण
शाजापुर, 12 जुलाई 2017/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने आज शाजापुर जिले के अकोदिया में 110 करोड़ रूपये लागत से निर्मित शुजालपुर से सारंगपुर टू-लेन सड़क का लोकार्पण किया। इसी के साथ मुख्यमंत्री श्री चैहान ने महाराणा प्रताप एवं डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री नन्दकुमार सिंह चैहान, विधायक श्री जसवंत सिंह हाड़ा सहित गणमान्य नागरिक और जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री श्री चैहान ने आज शाजापुर भ्रमण के दौरान शुजालपुर में हेलीपेड से शुजालपुर मंडी क्षेत्र में खुली जीप से भ्रमण करते हुए आमजनों का अभिवादन स्वीकार किया। साथ ही अकोदिया में भी मुख्यमंत्री श्री चैहान ने प्रवेश करते ही अपने वाहन में खड़े होकर यहां भी आमजनता का अभिवादन स्वीकार किया। शुजालपुर एवं अकोदिया में अपार जनसमुदाय ने हाथ हिलाते हुए, पुष्प वर्षा कर एवं माला पहनाकर मुख्यमंत्री श्री चैहान का स्वागत किया। शुजालपुर से अकोदिया आने के दौरान मुख्यमंत्री श्री चैहान का रास्ते के ग्राम राणोगंज, परमार समाज छात्रावास जोड़, मोहम्मद खेड़ा जोड़, पटलावदा जोड़, अजनई जोड़ एवं फूलेन जोड़ पर भी ग्रामीणों ने उत्साह के साथ मुख्यमंत्री का पुष्पहारों से स्वागत किया।
shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.