Breaking News
recent

संकल्प के लिए सड़क पर उतरा जनसैलाब - विधायक की मंगल जलाभिषेक यात्रा में करीब 15 हजार लोगों ने लिया भाग

 शाजापुर। श्रावण मास का पहला सोमवार नगरवासियों के लिए यादगार बन गया। इस दिन निकली मंगल जलाभिषेक यात्रा में वो जनसैलाब उमड़ा जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। आखिर मामला नगरवासियों के हित का था। जिसे ध्यान रखते हुए 15 हजार से भी अधिक लोगों ने इसमें शामिल होकर इस यात्रा में शामिल होकर नगरवासियों के लिए जल संरक्षण का संकल्प लिया।
इसके पूर्व मंगलनाथ महादेव मंदिर में समारोह आयोजित कर यात्रा का शुभारंभ किया गया। जहां अतिथियों ने भगवान महाकाल का अभिषेक व विधि-विधान से पूजन कर यात्रा की सफलता की कामना की। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उज्जैन की साध्वी भावना दीदी ने कहा कि आज का दिन हम शहरवासियों के लिए यादगार रहेगा। आज के दिन हम शहरवासियों के लिए वो करने जा रहे हैं, जिसे वो उम्रभर याद रखेंगे। यह यात्रा सफल हो गई और हमारा संकल्प पूर्ण हो गया तो शहरवासियों के लिए आने वाले 50 साल जलसंकट से दूर रहेंगे। इसलिए भगवान शिव का नाम लेकर पूरे मन से विधायक के इस संकल्प और सपने को पूरा करने में जुट जाएं। आज श्रावण मास का पहला सोमवार भी है। ईश्वर की भी यही इच्छा थी कि हम किसी ऐसे दिन ऐसे महत्वपूर्ण काम को पूरा करें जिसे पूरा करने में ईश्वर भी हमारे साथ हो और आज इतनी बड़ी संख्या में हम लोग यहां एकत्रित हुए हैं तो यह भी ईश्वर द्वारा बनाया गया संयोग ही है। प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने यात्रा के लिए सभी को शुभकामना दी और कहा कि चीलर नदी को लुखन्दर से जोड़ने के प्रयास का समर्थन करते है और इसके लिए प्रयास भी करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने पौधरोपण भी किया। मंगल जलाभिषेक यात्रा के संबंध में विधायक श्री भीमावद ने बताया कि क्षेत्र में अच्छी वर्षा हो और शाजापुर नगर के लिए जीवनदायी चीलर नदी एवं चीलरबांध में भरपूर पानी रहे जिससे क्षेत्र विकसित होकर समृद्धशाली बने। इसी कामना को लेकर यात्रा आयोजित की गई है।  मंच पर विधायक अरूण भीमावद, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्रसिंह बैस, नगर पालिका उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष शीतल भावसार, सीसीबी बैंक अध्यक्ष शिवनारायण पाटीदार, यात्रा संयोजक महेश भावसार, मीडिया प्रभारी उमेश टेलर, हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष दिलीप भंवर उपस्थित थे। वहीं यात्रा में पूर्व नपाध्यक्ष प्रदीप चंद्रवंशी, धीरेंद्र भदौरिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामवीरसिंह सिकरवार, पूर्व नपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत माहेश्वरी, रघुवीरसिंह पंवार, रामकरण मंडलोई, आशीष नागर, तुलसीराम भावसार, राजीव जैन, राजीव चौधरी, महेश गवली (मोनू), चिनेश गवली, राहुल परमार, अतुल पालीवाल, विष्णु गवली, राजेंद्र गवली, गोविंद नायक, रामकृष्ण पाटीदार, किशोर सोलिया, लाड़सिंह राजपूत, गोपाल राजपूत, धर्मेंद्र ठाकुर, जितेंद्र मीणा, संजय नागर, बालकृष्ण यादव, राहुल भावसार, रामचंद्र भावसार सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  इसके बाद मंगलनाथ महादेव मंदिर से मंगल जलाभिषेक यात्रा का श्री गणेश हुआ। जो बस स्टेण्ड, काछीवाड़ा, मगरिया चौराहा, सोमवारिया बाजार, किलारोड, धानमंडी, आजाद चौक, नई सड़क होते हुए ग्राम नैनावद के लिए रवाना हुई जहां विधि-विधान और पूरे मन से हजारोें लोगों ने एक साथ महादेव को आस्था और जल अर्पित कर नगरवासियों के लिए मंगलकामनाएं की।
 आस्था से पट गई सड़कें...
जैसे ही यात्रा शुरू हुई लोग उसमें जुड़ते गए। सबसे ज्यादा संख्या महिलाओं की थी। एक अनुमान के मुताबिक इस यात्रा में करीब 6 हजार महिलाओं ने कलश लेकर इस यात्रा में शिरकत करते हुए महादेव के जयकारे लगाए। यात्रा को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे पूरा शहर इस यात्रा में एकजुट होकर शामिल हुआ हो। हर दुकान, घर, कार्यालय कोई जगह ऐसी नहीं थी जहां से इस यात्रा में लोगों ने भाग न लिया हो। यही नहीं स्कूली बच्चे भी इस यात्रा में शामिल हुए और  नैनावद पहुंचकर इस यात्रा को सफल बनाया। जहां से भी यात्रा गुजरी लोगों का हुजूम उसमें जुड़ता गया और जब ट्राफिक प्वार्इंट से यात्रा शुरू हुईतो उसमें शामिल श्रद्धालुओं की लाईन नई सड़क तक पहुंच गई थी। 
प्रेस क्लब ने भी किया जोरदार स्वागत...
नई सड़क स्थित गर्ग कॉम्प्लेक्स में प्रेस क्लब कार्यालय पर भी इस यात्रा का स्वागत प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान के नेतृत्व में भव्य रूप से किया गया। जैसे ही यात्रियों का जत्था विधायक के नेतृत्व में यहां पहुंचा सबसे द्वारा पहले यात्रियों पर पुष्पवर्षा की गई। इसके बाद प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान व पत्रकारों द्वारा विधायक अरूण भीमावद, साध्वी भावना दीदी, प्रदीप चंद्रवंशी, यात्रा संयोजक महेश भावसार का सांफा बांधकर   स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रेस क्लब संरक्षक सुनील नाहर, संजय वर्मा, मनोज नारेलिया, राजेश नागर, इमरान खरखरे, मनोज पुरोहित सहित उपाध्यक्ष मंगल नाहर, सचिव उमेश टेलर, सहसचिव गोविंद शर्मा, कोषाध्यक्ष जितेंद्र भावसार सहित सभी पदाधिकारी व पत्रकार उपस्थित थे। 
जगह-जगह हुआ स्वागत...
यूं तो यात्रा को लेकर कई दिनों से तैयारियों का दौर चल रहा था। एक दिन पूर्व ही शहर को स्वागत द्वारा से पाट दिया गया था। वहीं जगह-जगह तखत लगाकर स्वागत की तैयारी की गई थी। इसके बाद सोमवार सुबह भी जगह-जगह महादेव के जयकारे करते भजन सुनाई दे रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो हर कोई जलाभिषेक यात्रा की सफलता की कामना कर रहा हो। नई सड़क, सोमवारिया बाजार, छोटा चौक, आजाद चौक, लालपुरा, महूपुरा, किलारोड हर जगह यात्रा का भव्य स्वागत द्वार लगाकर इस यात्रा पर पुष्पवर्षा की गई। साथ ही जगह-जगह विधायक अरूण भीमावद, आशीष नागर, महेश भावसार सहित मुख्य लोगों का सांफा बांधकर स्वागत किया गया। लोगों के इस स्वागत सत्कार को देखते हुए विधायक अरूण भीमावद ने भी लोगों का आभार व्यक्त किया। 
हाईवे पर भी दिखा आस्था का असर....
केवल नगर ही नहीं बल्कि हाईवे पर भी जब यात्रा पहुंची तो वहां का नजारा देखने लायक था। पूरी यात्रा के दौरान महिलाएं भजन-कीर्तन करती रही। वहीं यात्रा मे शामिल करीब 4 हजार पुरूषों ने भी धोतीकुर्ता पहनकर इस यात्रा में शामिल होकर प्रभु का आह्वान किया। आलम ये था कि लालघाटी से लेकर ट्राफिक प्वार्इंट तक केवल सिर पर कलश और लोगों का जत्था ही नजर आ रहा था। हर कोई आस्था के इस सैलाब को देखकर दंग रह गया। वहीं हाईवे पर एसपी डॉ. मोनिका शुक्ला और पुलिसकर्मियों द्वारा यातायात को नियंत्रित किया हुआ था। जिसके चलते यह यात्रा सफल हो सकी। 
भरपूर हो बारिश, कोई दुखी न रहे...
जिला मुख्यालय से भ्रमण कर मंगल जलाभिषेक यात्रा दोपहर करीब 12.30 बजे नैनावद स्थित महाकाल मंदिर पहुंची। यहां विधायक अरुण भीमावद, प्रभारी मंत्री दीपक जोशी, साध्वी भावना दीदी, यात्रा संयोजक महेश भावसार, आशीष नागर आदि ने महादेव का अपने साथ लाए शुद्ध जल से बाबा महाकाल का विधि-विधान से अभिषेक किया गया। वहीं यात्रा में शामिल कलश का भी अतिथियों ने आस्था से पूजन किया। इस दौरान अतिथियों व यात्रा में शामिल सभी श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल से भरपूर वर्षा, विश्व कल्याण की कामना और सभी देशवासियों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। 

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.