Breaking News
recent

Advertisement

जसमत को स्कूल में प्रवेश के साथ-साथ अब पेंशन भी मिलेंगी जनसुनवाई में 142 आवेदन प्राप्त

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर, 18 जुलाई 2017/ तिंगजपुर और रामड़ी ग्राम के जसमत पिता बनेसिंह को शासकीय हाईस्कूल मदाना में कक्षा 9 वीं में पुनः प्रवेश मिलेगा, और अब उसे सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत 50 प्रतिशत से अधिक निःशक्तता के कारण पेंशन भी मिलेंगी। इसी तरह ग्राम पिपलोदा इस्माईल के विनोद की सात माह से बंद पेंशन भी चालू हो गई। आज कलेक्ट्रेट शाजापुर में सम्पन्न हुई जनसुनवाई में कुल 142 आवेदन प्राप्त हुए। 
जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव को जसमत ने आवेदन देकर बताया था कि वह विकलांगता के कारण हाथ में कंपकपी आने से अच्छी तरह से लिख नही पाता हैं, इस वजह से कक्षा 9 वीं में दो बार फेल हो गया है। उसकी इच्छा है कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखें। कलेक्टर ने उसके आवेदन पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया और सामाजिक न्याय विभाग को कार्रवाई के लिए दिया। साथ ही कलेक्टर ने आवेदन पर विचार करते हुए प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल मदाना को पुनः प्रवेश के लिए निर्देशित किया। जसमत के लिए सामाजिक न्याय विभाग द्वारा 50 प्रतिशत से अधिक निःशक्तता के कारण उसके लिए 300 रूपये प्रतिमाह पेंशन स्वीकृत की। जसमत आया तो था कक्षा 9 वीं में पुनः प्रवेश के लिए, किन्तु उसे यहां पेंशन भी साथ में स्वीकृत हो गई। इसी तरह जनसनुवाई में जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया के ग्राम पिपलोदा इस्माईल के विनोद पिता मांगीलाल पंवार ने भी सात माह से बंद पड़ी सामाजिक सुरक्षा पेंशन को चालू करने का आवेदन दिया था। कलेक्टर ने विनोद के लिए तत्काल सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश सीईओ जनपद मो. बड़ोदिया को दिए। 
जनसुनवाई में दुपाड़ा के मनोहर ने अपनी जमीन पर अन्य व्यक्ति के कब्जे को हटवाने, अकोदिया के मांगीलाल ने गलत नामांतरण होने, गिरवर की कलाबाई ने मोटर साईकिल दुर्घटना में पति को फ्रेक्चर होने एवं मोटर साईकिल क्षतिग्रस्त होने के कारण आर्थिक सहायता प्रदान करने, जामनेर के किसानों ने प्राथमिक सहकारी साख समिति द्वारा ऋण प्रदान करने में लापरवाही बरतने, कपालिया के ग्रामीणों ने सड़क पर काली मिट्टी डालने से रास्ता खराब होने, मोहना की राजल बाई ने पट्टे की भूमि की फसल अन्य व्यक्ति द्वारा काटने एवं फसल बोने, रामपुरा टुंगनी के मांगीलाल ने फसल बीमा राशि नहीं मिलने, अरनियाकलां के अलाद्दीन सिकन्दर शाह ने हाजी मलंग दरगाह पीर स्थान से अतिक्रमण हटवाने, धारा खेड़ी के महेश पाटीदार ने भैस पर बिजली के तार गिरने से भैस की मृत्यु होने से सहायता प्रदान करने, छिलोचा के रामलाल ने इंदिरा आवास की द्वितीय किश्त नहीं मिलने, पनवाड़ी के नेत्रहीन मुबारिक शाह ने बीपीएल सूची में नाम दर्ज करवाने और राशन कार्ड प्रदान करने के आवेदन के साथ ही अन्य व्यक्तियों द्वारा भी विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों के आवेदन दिए। 

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.