Breaking News
recent

शाजापुर कौटिल्य के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

- राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए जिले के 18 में से 13 खिलाड़ियों का हुआ विद्यालय से चयन
शाजापुर। किसी खिलाड़ी के लिए जितनी जरुरी प्रेक्टिस होती है उतनी ही जरुरी होता है उसके लिए प्रोत्साहन, जिसके दम पर कमजोर खिलाड़ी भी समय आने पर अपनी सोच से परे प्रदर्शन कर अपनी योग्यता का लोहा मनवा लेता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला कौटिल्य विद्यालय के खिलाड़ियों के द्वारा जिन्होंने अपने शिक्षकों के प्रोत्साहन और सान्निध्य में जिले का नाम रोशन किया है। संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन के आधार पर जिले से 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ हैॅ, इसमें 13 खिलाड़ी कौटिल्य एज्यूकेशन एकेडमी से हैं।
दरअसल मप्र शालेय क्रीड़ा प्रतियोगता के अंतर्गत 29 व 30 जुलाई को कूडो की संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम व शाजापुर की टीमों ने भाग लिया था। उक्त प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया जाना था। इस प्रतियोगिता में एबी रोड स्थित कौटिल्य एज्यूकेशन के खिलाड़ियों ने भी भाग लिया था। जिन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। यही वजह है कि 26 से 30 अगस्त तक होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शाजापुर जिले के 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें से 13 खिलाड़ी कौटिल्य एज्यूकेशन से चयनित हुए हैं। चयनित खिलाड़ियों में जूनियर वर्ग से लोकेश चौहान, शिवराज पंवार, मयंक परमार, महिमा गोस्वामी, शीतल मकवाना, दिव्य श्री सोनी शामिल हैं। सीनियर वर्ग से शेख फेैजान, आकाश विश्वकर्मा, रागिनी हाड़ा, भावना वीरपरे, नवांशा जायसवाल, आरती अग्रवाल व योगेश का चयन किया गया है।
खिलाड़ियों को किया सम्मानित...
जिले की टीम में कौटिल्य एज्यूकेशन से 13 खिलाड़ियों का चयन होने पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा चयनित खिलाड़ियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजि किया गया, जिसे संबोधित करते हुए विद्यालय संचालक ब्रजेश यादव ने कहा कि पहले कहा जाता था कि खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब और पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब। लेकिन अब समय बदल गया है। आज के प्रतिस्पर्धा के इस युग में खिलाड़ियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी खिलाड़ियों को अपनी योग्यता साबित करना होती है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने पढ़ाई में तो अपनी योग्यता साबित की ही है। वहीं जिले की टीम में चयनित होकर आपने पूरे खेल जगत को अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया है। इस अवसर पर विद्यालय संचालिका श्रीमती शशि यादव, प्राचार्य थॉमस जॉन, वॉईस प्रिंसिपल नरेंद्रसिंह डोडिया, एड मिनिस्ट्रिटव अरविंद यादव, कोच राजीव लोचन द्वारा खिलाड़ियों को सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।
०००००
shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.