Breaking News
recent

राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी प्रकरणों का निराकरण सामंजस्य के साथ करें- शुजालपुर में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक

शाजापुर, 02 अगस्त/राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी सामंजस्य के साथ मिलकर प्रकरणों का निराकरण करें। यह बात कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान ने आज शुजालपुर में पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कही। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्री के.के. मालवीय एवं एसडीओपी श्री अमित कुमार मिश्रा सहित तहसीलदार, थाना प्रभारी एवं राजस्व निरीक्षक मौजूद थे। 
कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गरीब तबके के लोगों के राजस्व से संबंधित अनेक मामले जनसुनवाई में आते है। राजस्व एवं पुलिस अधिकारी ऐसे आवेदनों का निराकरण करने के लिए संयुक्त रूप से जाए और प्रकरणों का निराकरण करें। अक्सर रातो-रात रास्ते बंद करने जैसी शिकायतें लेकर आवेदक आते है, ऐसे प्रकरणों को तत्काल संज्ञान में लेकर निराकरण करें। विवाद की स्थिति निर्मित नहीं होने दें। गंभीर मामलों की पहले से लिस्ट बना लें और निराकरण करें। साथ ही आने वाले त्यौहारों के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सभी पक्षों की बैठक लें। साथ ही डीजेेेेे संचालकों एवं बैण्ड संचालकों की भी बैठक लें और उन्हें ध्वनि यंत्रों के उपयोग के बारे में जारी निर्देशों से अवगत कराए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री चैहान ने कहा कि प्रकरणों का निराकरण बिना विलम्ब किए तत्काल करना चाहिए। पुलिस एवं राजस्व अधिकारी प्रकरणों के निराकरण के दौरान कड़ी कार्रवाई करें। कार्रवाई के दौरान वीडियों ग्राफी भी कराए। त्यौहारों के दौरान सक्रिय रहे और पटाखों एवं विस्फोटक के भण्डारण का निरीक्षण करें। अवैध भण्डारण पाया जाए तो कड़ी कार्रवाई करें। मूर्ति विसर्जन के दौरान होमगार्ड के जवान तैनात करें। विसर्जन स्थल पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था कराए। त्यौहारों के दौरान असामाजिक तत्वों की पहले से पहचान करें और उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करें। पुलिस एवं राजस्व अधिकारी मिलकर कार्रवाई करें।
shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.