Breaking News
recent

जुलूस या सार्वजनिक कार्यक्रमो के आयोजन के लिए अनुमति लें -कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव

सभी धर्मावलम्बी सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाए-पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान ने  शांति समिति की बैठक में संबोदित करते हुए कहा 
शहजाद खान- शाजापुर, 13 सितम्बर 2017/आने वाले त्यौहारों के दौरान जुलूसों या सार्वजनिक कार्यक्रमो के आयोजन के लिए पहले से अनुमति लें। सभी धर्मावलम्बी एक दूसरे का सम्मान करें और भाईचारे के साथ सदभाव, सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए। यह बात आज कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने नवदुर्गा उत्सव, दशहरा एवं मोहर्रम को शांति पूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाए जाने के उद्देश्य से आयोजित शांति समिति की बैठक में कही। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री यू.एस.मरावी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री देवेन्द्र यादव डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे सहित शांति समिति के सदस्यगण मौजूद थे। 
बैठक में कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि आने वाले त्यौहारों के दौरान शांति एवं सद्भाव बनाए रखने में पुलिस एवं प्रशासन का समिति के सदस्य सहयोग करें। साथ ही त्यौहारों के कार्यक्रमों एवं जुलूसों के आयोजक सभी धर्मावलम्बियों की भावनाओं का सम्मान करें और सामंजस्य के साथ कार्यक्रमों का आयोजन करें। चुनरी यात्रा निकालने वाले आयोजक पूर्व से ही जुलूस में सम्मिलित होने वाले लोगों को जुलूस के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां बताए। इस मौके पर नगरपालिका सीएमओ को निर्देश दिए कि जिन मार्गो से जुलूस आदि निकाले जाएंगे वहां प्राथमिकता के साथ सड़को के गड़ढों का भराव करें, साफ-सफाई रखें और आवारा मवेशियों को भी नियंत्रित करें। स्वास्थ्य विभाग त्यौहारों के दौरान आकस्मिक सेवाओं की व्यवस्था रखें। विद्युत वितरण कंपनी सड़को पर नीचे झूल रही केबल आदि को दुरूस्त करें और त्यौहारों के दौरान निर्बाध विद्युत प्रदाय रखें। इस अवसर पर कलेक्टर ने अनुरोध किया कि पानी की कमी को देखते हुए आयोजक कम उॅचाई वाली माॅ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करें। 
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री चैहान ने कहा कि त्यौंहारों के दौरान शाजापुर की गौरवशाली परम्परा को कायम रखें और छोटी-मोटी गलतियों आदि को नजर अंदाज करते हुए बड़प्पन दिखाए व संयंम रखें। किसी की बहकावे में न आए, सोशल मीडिया आदि प्रचार के आधुनिकतम संसाधनों से फैलाई गई किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें। सभी धर्मावलम्बी आपसी समन्वय और सामंजस्य के साथ त्यौहार मनाए। उन्होंने कहा कि जुलूसों एवं कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। जुलूसों में हुड़दंग मचाने वाले एवं उन्माद फैलाने वालो के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने कहा कि चुनरी यात्रा, गरबा मण्डप, जुलूस आदि के आयोजन की अनुमति अनिवार्य रूप से ले। उन्होंने अवगत कराया कि इस वर्ष पटाखों की दुकानें उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में लगेगी।
इस मौके पर काजी श्री एहसानुल्ला खां ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी धर्मावलम्बी अमन, शांति एवं भाईचारे के लिए सकारात्मक एवं गंभीरता के साथ अपनी अपनी इबादत करंेगे। इस मौके पर श्री नारायण प्रसाद पाण्डे, सैयद साजिदअली, श्री संतोष जोशी, श्री रामू सर्राफ एवं श्री मनीष सोनी त्यौहार के दौरान होने वाले आयोजनों के बारे में विस्तार से बताया। 
क्रमांक 56/865

ईमलीखेड़ा सरपंच पद से पृथक 
शाजापुर 13 सितम्बर 2017/ जिला पंचायत सीईओ डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा कालापीपल जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत ईमलीखेड़ा के सरपंच श्री जगदीश परमार को जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्य समय सीमा में नहीं करवाने, क्रियान्वयन में जानबुझकर विलंब करने तथा अभद्र व्यवहार करने के कारण पंचायतराज अधिनियम की धारा 40 के तहत तत्काल प्रभाव से पद से पृथक कर दिया गया है। 
क्रमांक 57/866

पंचायत सचिव निलंबित
शाजापुर 13 सितम्बर2017/ जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने पदेन कत्र्तव्यों में लापरवाही बरतने के कारण कालापीपल जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत ईमलीखेड़ा के सचिव कैलाश चन्द्र दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में ग्राम पंचायत का प्रभार रोजगार सहायक को सौपा गया है।  
क्रमांक 58/867
श्री सिसोदिया का दौरा कार्यक्रम
शाजापुर 13 सितम्बर2017/ मध्यप्रदेश उर्जा विकास निगम अध्यक्ष श्री विजेन्द्र सिंह सिसोदिया 14 सितम्बर को शाजापुर जिले के भ्रमण पर रहेंगे। प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार श्री सिसोदिया 14 सितम्बर को ग्राम पोचानेर में मुख्यमंत्री सोलर पम्प योजना के तहत हितग्राही के यहां स्थापित पम्प का शुभारंभ करेंगे। इसके उपरांत शुजालपुर में रात्रि विश्राम पश्चात 15 सितम्बर को भोपाल प्रस्थान करेंगे।
क्रमांक 59/868
shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.