Breaking News
recent

Advertisement

शाजापुर 16 सितम्बर डायरी- 4 खबरे(सरपंच पाटीदार को नोटिस, सचिव निलंबित)

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर, 16 सितम्बर 2017/जनजातीय कार्य तथा अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के तत्वावधान में आज जिला मुख्यालय स्थित गाॅधीहाल में देश के प्रधानमंत्री के नये भारत के निर्माण के लिए जातिवाद मुक्त भारत की कल्पना को साकार करने के लिए आज कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया था। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक श्री अरूण भीमावद उपस्थित थे। 
इस अवसर पर कार्यशाला को संबोधित करते हुए विधायक श्री भीमावद ने कहा कि हमारे देश में पहले वर्ण व्यवस्था कर्म के आधार पर थी, किन्तु इसमें परिवर्तन होते हुए अब यह जन्म के आधार पर हो गई है। इसके कारण जातीय संघर्ष की स्थिति के कारण देश का पूर्ण रूपेण विकास नहीं हो पा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने नये भारत के निर्माण के लिए देश से जातिवाद समाप्त करने का आव्हान किया है। जाति मुक्त भारत के लिए सभी लोग संकल्प लें कि वे जातिगत भेदभाव नहीं करेंगे और समरसता का वातावरण बनायेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया में कई देश ऐसे है, जहां कोई जाति नहीं है। इन देशो का विकास तेजी से हो रहा है। देश के विकास के लिए आमजनता आगे आए और जातिगत विभेद को दूर कर सबसे समान व्यवहार करें। 
इसके पूर्व जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की जिला संयोजक कु. निशा मेहरा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अपाक्स अध्यक्ष श्री कैलाश सूर्यवंशी ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास में जातिवाद रूकावट पैदा कर रही है। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी व्यक्ति अपने नाम के साथ जाति सूचक सरनेम हटा दें। साथ ही किसी के भी साथ जातिगत भेदभाव नहीं करें। अजाक्स थाना प्रभारी श्री डी.आर. बच्चन ने जाति के कारण गांवों में हो रहे भेदभाव पर प्रकाश डाला। सपाक्स प्रतिनिधि डाॅ. वी.के. शर्मा ने कहा कि जातिवाद प्रांत होना चाहिए। शिक्षक श्री राजीव महिवाल ने प्रधानमंत्री के जातिवाद समाप्त करने के संकल्प को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि जातिवाद समाप्त करने में अंतरजाति विवाह मील का पत्थर साबित होंगे। पूर्व विधायक श्री पुरूषोत्तम चन्द्रवंशी, श्री बसंत भट्ट, श्री संतोष बराड़ा आदि वक्ताओं ने भी संबोधित किया। 
क्रमांक 73/882
रंथभंवर सरपंच श्री पाटीदार को कारण बताओं सूचना पत्र
शाजापुर, 16 सितम्बर 2017/जिला पंचायत सीईओ डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने ग्राम पंचायत रंथभंवर के सरपंच श्री अशोक पाटीदार को भारत सरकार की प्राथमिकता वाली योजना स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने में रूची नहीं लेने, पंच परमेश्वर योजना के तहत प्रदत्त राशि का समुचित उपयोग नहीं करने, प्रधानमंत्री आवास के लक्ष्यों को पूरा नहीं करने, मनरेगा के कार्यो की सीसी जारी नहीं करने, अधिकतर कार्य बंद होने के कारण पंचायत राज अधिनियम की धारा 40 के तहत पद से पृथक करने की कार्रवाई के संबंध में कारण बताओं सूचना पत्र दिया गया है। सरपंच को 20 सितम्बर तक उत्तर प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। 
क्रमांक 74/883
बर्डिया गुर्जर के तत्कालीन सचिव बद्रीलाल कराड़ा निलंबित
शाजापुर, 16 सितम्बर 2017/जिला पंचायत सीईओ डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने ग्राम पंचायत बर्डिया गुर्जर के तत्कालीन सचिव बद्रीलाल कराड़ा (वर्तमान में ग्राम पंचायत पिंदोनिया में पदस्थ) को स्वच्छ भारत मिशन के तहत राशि आहरित कर कार्य संपादित नही करने एवं पदेन कत्र्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जनपद पंचायत शाजापुर रहेगा। 
क्रमांक 75/884
शुजालपुर में 18 सितम्बर को किसान संगोष्ठी
शाजापुर, 16 सितम्बर 2017/शुजालपुर में 18 सितम्बर को किसान संगोष्ठी का आयोजन रखा गया है। उक्त जानकारी देते हुए उक्त जानकारी देते हुए उप संचालक कृषि श्री संजय दोसी ने बताया कि खण्ड स्तरीय किसान संगोष्ठी में किसानों को खेती के उन्नत तरीकों से अवगत कराया जायेंगा। साथ ही इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। 
क्रमांक 76/885

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.