Breaking News
recent

Advertisement

सभी अधिकारी मेहनत और पारदर्शिता के साथ कार्य करें-कलेक्टर श्री बनोठ

Adjust the font size:     Reset ↕

समयावधि पत्रों की बैठक सम्पन्न
शाजापुर, 09 अक्टूबर 2017/कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने जिला अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई प्रथम समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि सभी अधिकारी मेहनत और पारदर्शिता के साथ काम करते हुए विभागीय कार्यो की प्रगति शीर्ष स्तर पर लाए। 
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे टीम भावना के साथ कार्य करें। जिला स्तरीय अधिकारी जब भी विभागीय कार्यो के निरीक्षण के लिए फिल्ड में जाऐ तो विभाग के कार्यो के साथ-साथ अन्य विभागों की संस्थाओं जैसे कि आंगनवाड़ी केन्द्र, विद्यालय आदि का भी निरीक्षण करें और संबंधित विभाग को पाई गई खामियों से अवगत कराए। अधिकारी बैठकों में पूरी तैयारी के साथ आए, अधिनस्थों पर निर्भर नहीं रहें। साथ ही संचार एवं सूचना तंत्र विकसित करें। छोटी से छोटी समस्याओं की जानकारी रखें। पूरी सेवा भाव के साथ कार्यो को ईमानदारी के साथ पूरा करें, किसी के भी अनुचित दबाव में नहीं आए। 
मुख्यमंत्री हेल्प लाईन में प्राप्त होने वाली शिकायतों को स्वयं देंखे और निराकरण करें। एल-1 स्तर पर प्राप्त शिकायतों को देखे बिना यदि शिकायत एल-2 स्तर पर पहुंचती है तो संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई होगी। इस अवसर पर समयसीमा वाले पत्रों की समीक्षा भी हुई। 
डामोर की प्रशंसा
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री श्री के.एस. डामोर द्वारा सीएम हेल्प लाईन में 22 शिकायतों में से 19 शिकायतों का निराकरण संतुष्टि के साथ करने पर कलेक्टर ने श्री डामोर की प्रशंसा की। 
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, अनुविभागीय अधिकारी श्री यूएस मरावी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 
क्रमांक 19/947

12 अक्टूबर को भावांतर योजना के पंजीयन के लिए विशेष ग्रामसभा
शाजापुर, 09 अक्टूबर 2017/ कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए है कि 12 अक्टूबर को जिले की सभी ग्रामों में भावांतर योजना के तहत किसानों के पंजीयन के लिए विशेष ग्रामसभा की बैठकों का आयोजन करें। ग्रामसभाओं के लिए जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। नोडल अधिकारी ग्रामसभा की बैठकों में जाकर किसानों का पंजीयन कराएंगे। इस दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री भी टेली प्रसारण के माध्यम से किसानों को भावांतर योजना के तहत पंजीयन कराने हेतु प्रेरित करने के लिए प्रातः 11 बजे संबोधित करेंगे। 
कलेक्टर ने सभी ग्रामसभा बैठक में मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन के प्रसारण की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। 
क्रमांक 20/948

12 अक्टूबर को लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन
शाजापुर, 09 अक्टूबर 2017/ राज्य सरकार के निर्देश पर जिले में 12 अक्टूबर को लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन स्थानीय गांधी हाल में प्रातः 10 बजे से किया जाएगा। लाड़ली शिक्षा पर्व में कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण कर कक्षा 6 टी में प्रवेश लेने वाली लाड़लियों को 2 हजार रूपये की एक मुश्त छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण भी होगा। 

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.