Breaking News
recent

Advertisement

शाजापुर 13 अक्तूबर डायरी-प्रसासनिक खबरे

Adjust the font size:     Reset ↕

16 अक्टूबर को मण्डी प्रांगण में किसान उत्सव संम्मेलन
का भव्य आयोजन
     शाजापुर, 13 अक्टूबर 2017/ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री भावांतर योजना का शुभारंभ 16 अक्टूबर को भव्य किसान सम्मेलन में करेंगेजिसका सीधा प्रसारण दोपहर 100 बजें समस्त जिलो की मंडियों में आयोजित समारोह में किया जाएगा। जिले में मुख्यालय स्थित कृषि उपज मंडी एवं शेष अन्य मंडियों में भी समारोह आयोजित होगा। समारोह में सांसदविधायक सहित समस्त जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने आज मंडी में सम्मेलन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
क्रमांक 36/964
जिला आयुष चिकित्सालय में 17 अक्टूबर को कैम्प आयोजित
     शाजापुर, 13 अक्टूबर 2017/जिला आयुष अधिकारी डॉ. दाताराम जयंत ने बताया कि धनवंतरि जयंती के शुभ अवसर पर द्वितीय राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस अवसर पर राजराजेश्वरी मंदीर प्रांगण में प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक निःशुल्क आयुर्वेद एवं होम्योपैथी के माध्यम से दर्द प्रबंधन विषय पर शिविर आयोजित किया जाएगा। साथ ही आयुर्वेद एवं होम्योपैथी के चिकित्सकों द्वारा निःशुल्क परीक्षण एवं औषधियों का वितरण भी किया जाएगा। शिविर में आमवातसंधीवातवातरोगकमरदर्दजोड़ो के दर्द एवं अन्य प्रकार के रोगों का उपचार होगा।  जिला आयुष अधिकारी डॉ. दाताराम जयंत ने बताया कि शिविर में अधिक से अधिक महिला-पुरूष उपस्थित होकर लाभ उठायें ।
क्रमांक 37/965
एनपीएस का प्रशिक्षण सम्पन्न
     शाजापुर, 13 अक्टूबर 2017/जिला कोषालय अधिकारी श्री आर.बी. धाकड़ के नेतृत्व में गत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राष्ट्रीय निकाय/योजना/प्रणाली के संबंध में जिले के समस्त कार्यालयों के आहरण एवं संवितरण अधिकारी तथा कर्मचारियों को संयुक्त रूप से प्रशिक्षण दिया गया।
      इस अवसर पर जिला कोषालय अधिकारी श्री धाकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय पेंशन योजना एक जनवरी 2004 से लागू एक परिभाषित अंशदान पेंशन योजना हैजो केन्द्रीय सरकार (सशस्त्र बलों को छोड़कर) और केन्द्रीय स्वायत्व निकायों की सेवाओं में शामिल सभी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य है। एनपीएस संबंधित सीजी अधिसूचना के आधार पर राज्य सरकार द्वारा एनपीएस अधिसूचना जारी की गई है। प्रत्येक अभिदाता के एनपीएस खाता को एक 12 अंकीय स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्या (च्त्।छ) के माध्यम से पहचाना जाता है।
      उक्त प्रशिक्षण एनएसडीएल द्वारा नियुक्त सेवानिवृत्त बैंक महाप्रबंधक श्री सोहन गुप्ता द्वारा दिया गया। इस अवसर पर कोषालय विभाग के सहायक प्रोग्रामर श्री मुकाम सिंह टेगौर सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।
क्रमांक 38/966

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.