Breaking News
recent

शाजापुर 11 अक्टूबर डायरी-जिला प्रसासन की खबरें

विशेष ग्राम सभाओं के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त
शाजापुर 11 अक्टूबर 2017/कलेक्टर श्री श्रीकांत बनौठ ने मुख्यमंत्री भावांतर योजना के लिए 12 अक्टूबर को होने वाली विशेष ग्राम सभाओं के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए है। निुयक्त अधिकारी 12 अक्टूबर को प्रातः 10.00 बजे से अ़ावंटित ग्राम पंचायतो में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर कृषको का मुख्यमंत्री भावांतर योजनांतर्गत पंजीयन कराएंगे। कलेक्टर ने सभी जनपद पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए है कि ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम सभा की सूचना के लिए मुनादी कराना सुनिश्चित करें। सभी नोडल अधिकारी ग्राम सभा के आयोजन के उपरांत जानकारी उपलब्ध कराएं। 
विशेष ग्राम सभा के लिए जनपद पंचायत शाजापुर हेतु 28, मो.बड़ोदिया हेतु 29, शुजालपुर हेतु 23 तथा कालापीपल हेतु 27 कुल 107 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है। 
विशेष ग्राम सभा में फोटो निर्वाचक नामावली एवं उसके अनुभाग के वाचन करने के भी निर्देश दिए गए है। 
क्रमांक 26/954

भावांतर योजना के लिए प्रशिक्षण 
शाजापुर 11 अक्टूबर 2017/कलेक्टर श्री श्रीकांत बनौठ ने मुख्यमंत्री भावांतर योजना के लिए 15 अक्टूबर 2017 तक सभी किसानों का पंजीयन सुनिश्चित कराने हेतु सभी सहकारी समितियों, सहकारिता, कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के मैदानी कर्मचारियों एवं अधिकारियों की बैठक लेकर सभी किसानों का अनिवार्य रूप से पंजीयन कराने के निर्देश दिए। 
कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री भावांतर योजना की 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री द्वारा भव्य लांचिग की जाएगी। सभी कृषि उपज मण्डियों में 16 अक्टूबर को समारोह आयोजित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भावांतर योजना आठ फसलो- सोयाबीन, मुंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग, उड़द एवं अरहर पर लागू की गई है। इस योजना में पोर्टल पर पंजीकृत किसानों को निश्चित अवधि में प्रदेश की मण्डियो में विक्रय किए गए इन कृषि उत्पादो पर जिले की उत्पादकता की सीमा तक न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा किसान की विक्रय दर/औसत माॅडल विक्रय दर के अंतर की राशि राज्य सरकार द्वारा किसान के बैंक खाते में जमा कराई जाएगी। 
क्रमांक 27/955
 
14 अक्टूबर को सेमली में ट्रेकिंग
शाजापुर 11 अक्टूबर 2017/ जिला पर्यटन संवर्धन परिषद द्वारा जिले में शाजापुर पर्यटन उत्सव 2017 मनाया जा रहा है। इस तारतम्य में 14 अक्टूबर को सेमली में साहसिक ट्रेकिंग प्रातः 9 बजे से होगी। सभी प्रतिभागी 14 अक्टूबर को प्रातः 8.00 बजे सेमली आश्रम के सामने प्रांगण में उपस्थित हो जाए।
उक्त जानकारी देते हुए अपर कलेक्टर श्रीमती सिंह ने कहा है कि ट्रेकिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को 20 रूपये एवं अन्य को 50 रूपये पंजीयन शुल्क के रूप में जमा कराना होगा। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि अपने साथ वाटर बाटल, लंच पैकेट, धूप का चश्मा, ट्रेकिंग शूज पहन कर आए। ट्रेकिंग में 16 वर्ष से कम के प्रतिभागी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ट्रेकिंग करने वाले व्यक्ति को पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होना चाहिए। प्रतिभागी बेस कैम्प तक अपने स्वयं के वाहन या साधन से आए। स्वास्थ्य अनुसार प्राथमिक दवाईयां एवं अपनी सुरक्षा का स्वयं ध्यान रखें। किसी प्रकार की दुर्घटना होने की स्थिति में पर्यटन संवर्धन के परिषद की जिम्मेदारी नहीं होगी। ट्रेकिंग में भाग लेने के लिए नवनीत चैहान मो. नम्बर 9479574235 एवं अपर कलेक्टर शाजापुर के कार्यालय के दुरभाष क्रमांक 07364226727 पर संपर्क कर पंजीयन करा सकते है। 
क्रमांक 28/956 

12 अक्टूबर को लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन
शाजापुर,14 अक्टूबर 2017/ राज्य सरकार के निर्देश पर जिले में 12 अक्टूबर को स्थानीय गांधी हाल में प्रातः 10 बजे से लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर समारोह की अध्यक्षता विधायक श्री अरूण भीमावद करेंगे तथा विशेष अतिथि के रूप में विधायक शुजालपुर श्री जसवंत सिंह हाड़ा,कालापीपल श्री इन्दरसिंह परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलाबाई कुण्डला तथा नगर पालिका, शाजापुर अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट उपस्थित रहेंगे। 
लाड़ली शिक्षा पर्व में कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण कर कक्षा 6 टी में प्रवेश लेने वाली लाड़लियों को 2 हजार रूपये की एक मुश्त छात्रवृत्ति स्वीकृति पत्र वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण भी होगा। 
क्रमांक 29/957

ग्राम पंचायत चितोनी सचिव निलंबित
शाजापुर, 14 अक्टूबर 2017/जिला पंचायत सीईओ डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने जनपद पंचायत शुजालपुर की ग्राम पंचायत चितोनी के सचिव श्री दिलीप जायसवाल को 45 हजार रूपये की राशि प्रभक्षण करने एवं कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधी में श्री जायसवाल का मुख्यालय जनपद पंचायत शुजालपुर रहेगा। 

shahzad Khan

shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.