Breaking News
recent

Advertisement

सलसलाई विवाद दो पक्ष जमकर भीडे, पथराव, दर्जनभर लोग घायल कई वाहन फूंके, एक इंदौर रेफर

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर/सलसलाई. जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर ग्राम सलसलाई में दुकान के बाहर बैठे एक युवक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। विवाद की घटना ने थोड़ी देर में इतनी बढ़ गई कि क्षेत्र में उपद्रव फैल गया। दोनों पक्ष के लोगों के बीच पथराव शुरू हो गया। सड़क पर खड़े वाहनों में आग लगा दी गई। इसमें ४ लोग गंभीर और ८ लोग घायल हो गए।
विवाद की सूचना मिलते ही सलसलाई, अकोदिया, शुजालपुर, सारंगपुर, शाजापुर सहित आगर जिले से भी पुलिसबल गांव पहुंचा और उपद्रवियों को शांत करने में जुट गया। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। साथ ही हल्का बल प्रयोग भी किया। पुलिस ने विवाद से जुड़े मुख्य लोगों की धरपकड़ भी शुरू कर दी है। पूरी घटना के पीछे मुख्य कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी सलसलाई बस स्टैंड स्थित अपने रिश्तेदार की दुकान पर रविवार सुबह 10 बजे गांव का प्रकाश मेवाड़ा बैठा हुआ था। यहां पर 5-6 लोग एकजुट होकर पहुंचे और किसी बात को लेकर मेवाड़ा के साथ मारपीट करने लगे। मारपीट होता देख प्रकाश के परिचित भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। इसके बाद प्रकाश के सहयोगी भी जुटने लगे और दोनों पक्ष के बीच विवाद शुरू हो गया। सलसलाई पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभालने का प्रयास किया। मामला बिगड़ता देख अन्य थानों से भी पुलिस को घटना स्थल पर बुला लिया गया। इससे पहले कुछ लोगों ने सड़क पर रखे एक ट्रेक्टर सहित कुछ अन्य
वाहनों में तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगा दी। वहीं पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया। कुछ गुमटियों को भी आग के हवाले कर दिया। विवाद की जानकारी लगते ही आसपास के गांव से भी बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां पहुंचे विवाद में शामिल हो गए। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड यहां पहुंची तो उपद्रवियों ने उसमें भी तोडफ़ोड़ कर दी। करीब आधा दर्जन थानो के बल सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर स्थिति को संभालने में लगे हुए है। उपद्रवियों को खदेडऩे के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोलों का भी उपयोग किया।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.