Breaking News
recent

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती : एसपी चौहान, - कौटिल्य एज्यूकेशन में खेल प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ - एसपी व निर्भया प्रभारी ने दिए बच्चों को सफलता के टिप्स

Adjust the font size:     Reset ↕

शहजाद खान शाजापुर। बिना कुछ किए जय-जयकार नहीं होती और कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। क्योंकि जो कोशिश करता है वह हमेशा सकारात्मक सोच रखता है। नकारात्मकता में भी सकारात्मकता ढूंढना उसका स्वभाव होता है और ऐसे व्यक्ति कभी भी जीवन में न हार मानते हैं और न ही असफल होते हैं। जीवन में कभी भी कोई परेशानी आए तो उससे घबराना नहीं बल्कि उससे कैसे बाहर आना है ये सोचना ज्यादा अच्छा होता है। यह बात पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान ने शुक्रवार को एबी रोड स्थित कौटिल्य एज्यूकेशन में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी श्री चौहान ने कहा कि दो तरह के लोग होते हैं एक वो जो हर बात में नकारात्मकता लेकर चलते हैं और दूसरे वो जो कभी भी घबराते नहीं। ऐसे लोग जीवन में सफलता का कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं। इसलिए जीवन में नेगेटिविटी कभी मत आने दो। आज यहां खेल स्पार्धाओं की शुरुआत हो रही है और मैं चाहता हूं कि इसकी शुरुआत आप लोग यहीं से कीजिए और अपने प्रतिद्वंदी को हराने के बजाए अपनी सफलता के बारे में सोचिए और मैं श्रेष्ठ हूं ऐसी सोच लेकर मैदान में उतरिए। एसपी श्री चौहान ने सोश्यल मीडिया के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपना फेसबुक आईडी और ट्विटर अकाउंट शुरु किया है। आप लोग उस पर भी अपनी समस्या बता सकते हैं। साथ ही उन्होंने सोश्यल मीडिया के उपयोग को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशेष अतिथि निर्भया प्रभारी लीला सोलंकी ने कहा कि केवल अपने दोस्तों की संख्या बढ़ाने के लिए ही किसी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट मत करिए। बल्कि उसी को एक्सेप्ट करें जिसे आप लोग अच्छी तरह जानते हों। उन्होंने कहा कि हर किसी पर आंख मूंदकर भरोसा मत कीजिए। चाहे वो अपना कोई रिश्तेदार हो या कोई और। यदि आपको आपकी आईडी पर बार-बार कोई परेशान कर रहा हो तो इसकी शिकायत अपने पैरेंट्स, टीचर या हमें कीजिए। हमें सूचना मिलने इस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम को विद्यालय संचालक ब्रजेश यादव, प्रशासनिक समिति अधिकारी अरविंद यादव, प्राचार्य थॉमस जॉन, संचालिका श्रीमती शशि यादव ने भी संबोधित किया। संचालन विद्यालय के उप प्राचार्य नरेंद्रसिंह डोडिया ने किया।
विद्यालय के गौरव बढ़ाने वालों को दिए मैडल....
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की ओर से उडो में नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेकर मैडल प्राप्त करने वाली छात्रा नवांशा जायसवाल को भी एसपी द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं आर्यन यादव ने राज्य स्तरीय एनसीएससी (नेशनल चिल्ड्रन सार्इंस कांग्रेस) प्रतियोगिता में भाग लेकर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया था। इसके अलावा जिला स्तरीय व अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लेकर विद्यालय व नगर का नाम रोशन करने वाले प्रतिभागियों को भी एसपी श्री चौहान व निर्भया प्रभारी सोलंकी द्वारा मैडल तथा प्रमाण-पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया। सभी प्रतिभागियों को अतिथियों ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।
प्रथम आने के लिए बहाया पसीना...
समारोह के बाद बारी थी खेल प्रतियोगिताओं की, जिसका शुभारंभ मशाल जलाकर किया गया। इस दौरान खेल परेड का आयोजन किया गया, जिसमें अनुशासन के साथ विद्यार्थी कदमताल करते हुए मंच के सामने से गुजरे और एसपी सहित अन्य अतिथियों व शिक्षकों ने परेड की सलामी ली। इसके बाद शुरु हुआ प्रतियोगिताओं का दौर, जिसकी शुरुआत 100 मीटर दौड़ के साथ हुई। विद्यालय संचालक श्री यादव व प्राचार्य थॉमस जॉन ने बताया कि विद्यालय में पांच दिनों तक प्रतियोगिताओं का दौर चलेगा। इस दौरान 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर दौड़, शॉर्ट पुट, डिस्क थ्रो, लॉग जम्प, हाई जम्प, क्रिकेट, वॉलीबाल, फुटबाल, स्कीपिंग रेस आदि प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.