Breaking News
recent

ग्रामीण एकात्म यात्रा का भव्य स्वागत करें-कलेक्टर श्री बनोठ

Adjust the font size:     Reset ↕

शाजापुर, 05 जनवरी 2018/ आदि शंकराचार्य की प्रतिमा निर्माण हेतु धातु संग्रहण एवं जनजागरण अभियान के लिए निकाली जा रही एकात्म यात्रा के जिले में प्रवेश पर भव्य स्वागत करने की अपील कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने ग्रामीणों से की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री यू.एस. मरावी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री देवेन्द्र यादव, सीईओ जनपद मो. बड़ोदिया सुश्री अपूर्व सक्सेना, जनअभियान परिषद जिला समन्वयक श्री विष्णु नागर, तहसीलदार मो. बड़ोदिया श्री सत्येन्द्र बैरवा, परियोजना समन्वयक शिक्षा केन्द्र श्री आर.एस. शिप्रे सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। ग्रामीणजन अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर एकात्म यात्रा का स्वागत करें। उल्लेखनीय है कि शाजापुर जिले में 18 जनवरी को मो. बड़ोदिया के ग्राम माल्याहेड़ी में एकात्म यात्रा प्रवेश करेगी। एकात्म यात्रा के लिए निर्धारित रूट का अवलोकन करने के लिए कलेक्टर ने आज ग्राम माल्याहेड़ी और अन्य ग्रामों का भ्रमण किया। एकात्म यात्रा ग्राम माल्याहेड़ी में प्रवेश उपरांत मो. बड़ोदिया जनपद पंचायत मुख्यालय पहुंचेगी। यहा दोपहर में भोजन उपरांत जनसंवाद भी होगा। 
एकात्म यात्रा के संबंध में कलेक्टर ने ग्राम माल्याहेड़ी, मो. बड़ोदिया एवं जलोदा में ग्रामीणों से कहा कि यात्रा वाले दिन बड़ी संख्या में आस-पास की ग्राम पंचायतों ग्रामीणजन उपयात्राएं निकाल कर मुख्य यात्रा में शामिल हो। प्रत्येक ग्राम पंचायत धातु संकलन हेतु अधकाधिक संख्या में ताम्बे का कलश एवं उसमें क्षेत्र की मिट्टी भरकर लाए। यात्रा के स्वागत के लिए रंगोली बनाए, सांस्कृतिक कार्यक्रम करें। पूरे मार्ग पर स्वच्छता रहें। जिले में एकात्म यात्रा के प्रवेश को भव्य बनाने के लिए ग्राम माल्याहेड़ी के जोड़ पर आकर्षक प्रवेश द्वार लगाए और यात्रा में सम्मिलित सभी साधु संतो का स्वागत करें। कलेक्टर ने मो. बड़ोदिया में एकात्म यात्रा के स्वागत एवं आयोजन हेतु गठित समिति की बैठक भी ली। साथ ही उन्होंने एकात्म यात्रा के पड़ाव स्थल सरस्वती शिशु मंदीर प्रांगण को भी देखा। इसके साथ ही उन्होंने शाजापुर में एकात्म यात्रा के प्रवेश स्थल धोबी चौराहा एवं जनसंवाद स्थल का भी अवलोकन किया। शाजापुर में एकात्म यात्रा के स्वागत के लिए धोबी चौराहा से कलश यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा सोमवारिया होते हुए जनसंवाद स्थल बस स्टैण्ड पर पहुंचेगी। 
उल्लेखनीय है कि एकात्म यात्रा माल्याहेड़ी होते हुए मांगलिया, मोहना जोड़, मो. बड़ोदिया, डंगीचा, दुधाना, जलोदा, पनवाड़ी, अभयपुर, सुनेरा होते हुए शाजापुर पहुंचेगी। शाजापुर में जनसंवाद और रात्रि विश्राम भी होगा। 19 जनवरी को एकात्म यात्रा आलाउमरोद, बिकलाखेड़ी, तिलावदगोविन्द, बेरछा, रंथभंवर, सुन्दरसी, सखेड़ी, मकोड़ी, जरखीसकराई, बड़ी पोलाय जोड़, निवालिया, रानीबड़ौद, अकोदिया, मोहम्मदखेड़ा, राणोगंज एवं शुजालपुर पहुंचेगी। शुजालपुर में जनसंवाद एवं दोपहर के भोजन उपरांत एकात्म यात्रा भीलखेड़ी, मेहर खेड़ी, फतेहपुर, भीलखेड़ा और कालापीपल पहुंचेगी। यहां जनसंवाद के साथ रात्रि विश्राम होगा। 20 जनवरी को एकात्म यात्रा कालापीपल गांव, आलनिया जोड़, नांदनी, चायनी होते हुए सीहोर जिले में प्रवेश करेंगी।
क्रमांक 13

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.