Breaking News
recent

Advertisement

शाजापुर 22 फरवरी डायरी

Adjust the font size:     Reset ↕

होली का त्यौहार सदभाव, शांति और सौहार्द के साथ मनाए-कलेक्टर श्री बनोठ
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न
शाजापुर 22 फरवरी 2018/ होली का त्यौहार रंगों और खुशी का त्यौहार है, इसे सदभाव, शांति और सौहार्द के साथ मनाए। यह बात कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने आज जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में संबोधित करते हुंए कही। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चैहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती ज्योति ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री यू.एस. मरावी, सीएमएचओ डाॅ. जी.एल. सोढ़ी, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री मनोहर विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में शांति समिति के सदस्यगण और शासकीय विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
बैठक में कलेक्टर श्री बनोठ ने संबोधित करते हुए कहा कि समिति सदस्यों द्वारा दिए गए उपयोगी सुझावों पर अमल किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान यातायात, जल वितरण, विद्युत प्रदाय आदि की व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा। जो व्यक्ति रंग नहीं लगवाना चाहे उस पर जोर जबरदस्ती से रंग नहीं डाले। त्यौहार के प्रति जागरूकता की आवश्यकता है, जहा तक संभव हो रासायनिक रंगों का प्रयोग नहीं करें। पानी का सदुपयोग करें, प्राकृतिक तरीकों से बने रंगों का उपयोग करें। परीक्षाओं को देखते हुए घ्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग निर्धारित सीमा में ही करें। 
इस अवसर पर हिन्दू उत्सव समिति की ओर से श्री मनीष सोनी ने त्यौहारों की तिथियों से अवगत कराया। होली उत्सव समिति की ओर से श्री नरेश कप्तान ने रसायनयुक्त रंगों के स्थान पर फूलों से तैयार किए गए रंगों के उपयोग की जानकारी दी। श्री साजिद अली वारसी ने उर्स के आयोजन की जानकारी दी। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री पुरूषोत्तम चन्द्रवंशी, श्री बाबू भाई खरखरें, जयहिन्द उत्सव समिति के प्रतिनिधि आदि ने भी संबोधित किया। 
-------------
25 अप्रेल को शुजालपुर में सामूहिक विवाह का आयोजन
शाजापुर, 22 फरवरी 2018/ मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के तहत 25 अप्रेल 2018 को शुजालपुर में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन स्थानीय जटाशंकर मंदिर परिसर में किया गया है। उक्त जानकारी देते हुंए जनपद पंचायत सीईओ श्री भट्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना के तहत विवाह कराने के इच्छुक कन्या के अभिभावक अपने आवेदन क्षेत्र की ग्राम पंचायत या जनपद पचंायत मुख्यालय पर दे सकते है। इसके लिए खण्ड पंचायत अधिकारी श्री मनोहर शर्मा को प्रभारी बनाया गया है। श्री शर्मा का मोबाईल नम्बर 9826556395 हैं।
----------------------

24 फरवरी को मक्सी ने निःशुल्क आयुष चिकित्सा शिविर
शाजापुर 22 फरवरी 2018/ भारत सरकार की राष्ट्रीय मिशन योजना के तहत जिला आयुष कार्यालय के तत्वावधान में 24 फरवरी 2018 को मक्सी के नगरपति हनुमान मंदिर, पुराना थाना स्थित शासकीय औषधालय में निःशुल्क आयुष चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए जिला आयुष अधिकारी डाॅ. दाताराम जयंत ने बताया कि शिविर में आयुर्वेदिक, होम्योपेथिक पद्धति से उपचार किया जाएगा। शिविर में जोड़ो के दर्द, संधिवात, आमवात, साईटिका, चर्मरोग, अर्श (बवासीर), मधुमेह, उच्च रक्तचाप, रक्ताल्पता, सर्दी खासी, गठिया आदि का निःशुल्क उपचार एवं दवाईया दी जाएगी। 


----------------------

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.