Breaking News
recent

Advertisement

शाजापुर 20 फरवरी डायरी

Adjust the font size:     Reset ↕


कन्या महाविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण 24 फरवरी को

शाजापुर, 20 फरवरी 2018/ भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत के मुख्य आतिथ्य में एक करोड़ 77 लाख 40 हजार रूपए लागत से निर्मित शासकीय कन्या महाविद्यालय के नवीन भवन का 24 फरवरी  प्रातः 10 बजे लोकार्पण होगा। समारोह की अध्यक्षता स्थानीय विधायक श्री अरूण भीमावद करेंगे। 
उक्त जानकारी देते हुए शासकीय कन्या महाविद्यालय शाजापुर के प्राचार्य डाॅ. शेरू बेग ने बताया कि समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल, विधायक शुजालपुर श्री जसवंत सिंह हाड़ा एवं कलापीपल श्री इन्दरसिंह परमार, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल भट्ट, श्री नरेन्द्र सिंह बैस, श्री श्याम टेलर, सीसीबी अध्यक्ष श्री शिवनारायण पाटीदार, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री मनोहर विश्वकर्मा एवं  श्री शीतल भावसार भी उपस्थित रहेंगे। समारोह में छात्राओं को स्मार्ट फोन एवं वार्षिक स्नेह सम्मेलन के पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे। 
---------------------

23 एवं 24 फरवरी 2018 को रोजगार मेला का आयोजन

शाजापुर, 20 फरवरी 2018/ स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजनातंर्गत जिला रोजगार कार्यालय एवं शासकीय प. बालकृष्ण शर्मा नवीन कालेज शाजापुर द्वारा संयुक्त रुप से द्वारा 23 एवं 24 फरवरी 2018 को शासकीय प. बालकृष्ण शर्मा नवीन महाविद्यालय शाजापुर में मेगा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले में निजी क्षेत्र की कोरल फ्यूचर, विनायका हेल्थ केयर, हिंदुजा ग्लोबल, टेक्स पोर्ट इंटरनेशनल, यशस्वी एकडमी, रिलायंस, रिलायबल फस्र्ट, नवकिसान बायोकेयर, आईसीआईसीआई एकेडमी, आयशर हेवी व्हीकल्स, बालाजी सिक्योरिटी, कृषिधन बायोकेयर, रेड्डी फाउंडेशन  जैसी 12 से अधिक कंपनियां भागीदारी कर रही है। 23 फरवरी को शाजापुर से बाहर के एवं 24 फरवरी को स्थानीय नियोजक साक्षात्कार हेतु उपस्थित रहेंगे। रोजगार मेले में सेल्स/मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव, बैक आफिस एक्जीक्यूटिव, इंश्योरेंस/फाइनेंस एडवाइजर, मशीन आपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड, काल सेंटर/बीपीओ आपरेटर, टेक्नीशियन, वार्ड ब्याय, नर्स सहायक, ग्राफिक डिजाइनर, प्रबंधक आदि के 300 से 500 तक रिक्त पदों पर भर्ती हेतु 10 वीं, 12 वीं, ग्रेजुएट, आईटीआई, डिप्लोमा उत्तीर्ण महिला एवं पुरुष आवेदकों का प्रारंभिक चयन किया जाएगा। आवेदकों को शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के साथ-साथ आधारकार्ड भी लाना आवश्यक है । शार्ट लिस्टिड आवेदकों का फाइनल चयन कपंनियांें द्वारा बाद में अपने मुख्यालय पर बुलाकर किया जाएगा। इनका प्रारंभिक वेतन 6 से 20 हजार रु. तक रहेगा। रोजगार मेला में पार्ट टाइम रोजगार देने हेतु इंश्योरेंस बेस्ड कंपनियों के अलावा स्वरोजगार एवं प्रशिक्षण हेतु नामांकन एवं मार्गदर्शन के लिए आईटीआई एवं जिला उद्योग केंद्र आदि शासकीय विभागों के स्टाल भी रहेंगे। इसके अलावा रोजगार विभाग की ओर कैरियर बेस्ड प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें आवेदकों की काउंसिलिंग एवं मार्गदर्शन हेतु काउसंलर भी उपस्थित रहेंगे।
---------------------

जनसुनवाई में 118 आवेदन प्राप्त

शाजापुर 20 फरवरी 2018/ मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज संपन्न हुई जनसुनवाई में कुल 118 आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री यू. एस. मरावी ने की। जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। 
जनसुनवाई में मुख्य रूप से मकोड़ी के कन्हैयालाल ने नामांतरण नहीं होने, सनकोटा के नगजीराम ने भावांतर भुगतान योजना की राशि नहीं मिलने, चारखेड़ी की शशिबाला शर्मा ने कब्जा दिलवाने, सुनेरा के विजय कुमार ने राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण एजेन्सी द्वारा गुमटी एवं दुकान तोड़ने, सकराई के इंतिजामिया सदर श्री शेख निजामुद्दीन एवं सचिव श्री शेख साजिद ने वक्फ बोर्ड की जमीन वापस दिलवाने एवं नेमनुक की राशि प्रदान करने, बंजीपुरा के सागीरखा ने प्याज का भुगतान नहीं मिलने, झोकर की पुंष्पाबाई ने पटवारी द्वारा कम्प्यूटर रिकार्ड में नाम दर्ज नहीं करने, मूलीखेड़ा की रेखाबाई ने पति की दुर्घटना में मृत्यु होने से भरण पोषण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने, पासेसर के गणपत सिंह ने अन्य व्यक्ति द्वारा जमीन हड़पने, गांव से भगाने एवं गालिया देने, शाजापुर की दुर्गाबाई ने पोते के भरण पोषण के लिए सहायता प्रदान करने, मुगोद की जीवनता बाई ने बच्चे की एक आंख खराब होने से सहायता प्रदान करने और कांजा की ललता बाई ने गरीबी के कारण आर्थिक सहायता प्रदान करने, गिराना के सरदार सिंह ने गांव में अवैध रूप से कच्ची शराब बिकने, बापचा के ग्रामीणों ने गांव की पेयजल समस्या के निराकरण, बागली (गुलाना) की गेन्दी बाई ने विधवा पेंशन प्रदान करने, अरनियाकलां के रमेश खत्री ने बंदोबस्त में हुई त्रुटि सुधार करने, बिरगोद के नारायण सिंह जंगली सुअर द्वारा फसल की नुकसानी करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन दिए। 
---------------------

तीन जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता

शाजापुर 20 फरवरी 2018/ मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज संपन्न हुई जनसुनवाई में शाजापुर की दुर्गाबाई ने पोते के भरण पोषण के लिए सहायता प्रदान करने, मुगोद की जीवनता बाई ने बच्चे की एक आंख खराब होने से सहायता प्रदान करने और कांजा की ललता बाई ने गरीबी के कारण आर्थिक सहायता प्रदान करने का आवेदन दिया था। कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने आवेदकों के हालात देखकर रेडक्रास सोसायटी शाजापुर से दुर्गाबाई एवं जीवन बाई के लिए 2-2 हजार रूपए तथा ललता बाई के लिए एक हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर चेक प्रदान किए। 
उल्लेखनीय है कि दुर्गाबाई अपने पोते का भरण पोषण कर रही है। उसके पोते के माता-पिता नहीं है। इसी तरह जीवनता बाई ने पुत्र की एक आख बीमारी के कारण खराब होने से उसके उपचार के लिए तथा ललता बाई ने गरीबी के कारण आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण सहायता राशि मांगी थी। 
---------------------

शांति समिति की बैठक 22 फरवरी को

शाजापुर 20 फरवरी 2018/ आने वाले त्यौहार होली एवं रंगपंचमी को शांतिपूर्वक एवं सौहार्द के साथ मनाए जाने हेतु जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक 22 फरवरी को अपरान्ह 4.00 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई है। 
---------------------

खाद्यान्न एवं नमक का आवंटन

शाजापुर 20 फरवरी 2018/जिले के समग्र पोर्टल पर सत्यापित अन्त्योदय अन्न योजना के 11151 परिवारों तथा प्राथमिकता वाले 114814 परिवारों के लिए जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा माह मार्च के लिए खाद्यान्न एवं नमक का आवंटन किया गया है।
---------------------
 
लोकसेवा केन्द्र के नवीन भवन का लोकार्पण

शाजापुर 20 फरवरी 2018/जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया में लोकसेवा केन्द्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण विधायक श्री अरूण भीमावद ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ, अनुविभागीय अधिकारी श्री यू.एस. मरावी, ई-गवर्नेन्स मेनेजर श्री बिरम सिंह सौधिया, कार्यपालन यंत्री लोकनिर्माण श्री कोमल भूतड़ा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 
---------------------

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.