Breaking News
recent

Advertisement

खुद की सुरक्षा के साथ परिवार की खुशी भी है हेलमेट" - राजपूत समाज के विवाह सम्मेलन में नवदंपतियों को हेलमेट बांटते हुए शाजापुर एसपी ने कहा।

Adjust the font size:     Reset ↕

- 100 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में, बुमतलाई माता मंदिर पर हुआ ऐतेहासिक आयोजन।
*शाजापुर। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला शाजापुर के तत्वावधान मे राजपूत समाज का 13वां सामूहिक विवाह सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित किया गया। बूमतलाई माता मंदिर पर आयोजित विवाह सम्मेलन मे अलग-अलग जिलों के 100 जोड़े परिणय-सूत्र मे बंधे। मुख्य अतिथि शाजापुर एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने नवदंपतियों को शुभकामनाएं देते हुए हेलमेट वितरीत किए।
मां बुमतलाई माता मंदिर ठिकाना निपानिया डाबी पर शुक्रवार सुबह 11 बजे से विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। यहां पर मुख्य रूप से ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष विजेंद्रसिंह सिसौदिया, अभा क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष ठा. वीरेंद्रसिंह गोहिल, राजगढ़ क्षेत्र के मोहनसिंह सोलंकी, अभा क्षत्रिय महासभा प्रदेशाध्यक्ष रामवीरसिंह सिकरवार, राजपूत समाज के जिला उपाध्यक्ष कु. शिवपालसिंह उपस्थित थे। सम्मेलन मे शाजापुर सहित आगर, सीहोर, उज्जैन, देवास और राजगढ़ जिले से कुल 100 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। प्रत्येक जोड़े को सम्मेलन समिति की ओर से गृहस्थि का सामान भेंट किया गया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में राजपूत समाजजन उपस्थित थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी चौहान ने राजपूत समाज के इस आयोजन की प्रशंसा की। एसपी चौहान ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से फिजूलखर्ची रुकती है। राजपूत समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में राजपूत समाजजनो को कुरुतियों को छोड़नाचाहिए। बदलते समय में समाज को शिक्षा, व्यापार और स्वच्छता के क्षेत्र में आगे आना चाहिए। एसपी ने कहा कि राजपूत समाज आन, बान और शान का धनी रहा है। कार्यक्रम के दौरान एसपी ने सभी नव दंपतियों को आशीर्वाद देते हुए नए जीवन की शुभकामनाएं भी दी। इस आयोजन में आगर जिलाध्यक्ष गोविंदसिंह सिसौदिया, सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति अध्यक्ष महेंद्रसिंह चौहान, देवीसिंह राठौड़, गोपालसिंह राजपूत, गोपालसिंह फौजी सहित जिले व विभिन्न स्थानों से आए समाज व संगठन के पदाधिकारियों सहित अन्य ने सहयोग दिया।

*एसपी श्री चौहान ने दी जीवन सुरक्षा के नियमों की जानकारी।*

सम्मेलन में यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि सभी यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें। कार्यक्रम में एसपी चौहान और महासभा के जिलाध्यक्ष गोहिल ने नवदंपतियों को हेलमेट का वितरित किए। साथ ही यह सीख भी दी कि किसी भी हालत में बगैर हेलमेट लगाए दो पहिया वाहन नहीं चलाएंगे। एसपी ने कहा कि हेलमेट स्वयं की सुरक्षा के साथ-साथ परिवार के लिए भी खुशी लेकर आता है। जब आप वाहन चलाते है तो यह भी सोचें कि आपके अपने परिजन घर पर इंतजार कर रहे है। नए जीवन की खुशियों के साथ जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट वितरण करना राजपूत समाज का अभिनव प्रयास है। सभी अन्य समाजजनों को भी नवदंपतियों को बगैर हेलमेट के वाहन नहीं चलाने के लिए समझाइश देना चाहिए।

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.