Breaking News
recent

Advertisement

शाजापुर 14 मई डायरी

Adjust the font size:     Reset ↕

गेहॅू उपार्जन हेतु अंतिम तिथि 15 मई
शाजापुर, 14 मई 2018/ जिला शाजापुर उपार्जन के अंतर्गत गेहॅू की खरीदी की अंतिम तारीख 15 मई 2018 है। सभी पंजीकृत किसानां जिन्हे एसएमएस किये गये हैं वे 15 मई 2018 तक अपना गेहूॅ खरीदी केन्द्र पर ले जाकर विक्रय कर दें। यदि पंजीकृत किसान विक्रय केन्द्रों पर विक्रय हेतु 15 मई 2018 को उपस्थित होता हैं और भीड़ अधिक होने के कारण उनका गेहॅॅू देर रात तक भी नहीं तुल पाता है, तो ऐसे किसान संबधित समिति से खरीदी केन्द्र पर उपस्थित होने का टोकन प्राप्त करें, जिसमें विक्रय किये जाने वाली मात्रा भी अंकित हो, जिससे की अंतिम तारीख के बाद भी टोकन वाले किसानों का गेहूॅ खरीदा जा सकें। संबंधित समितियो एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के उपस्थित प्रतिनिधियों को इस संबंध में कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। 15 मई 2018 को एफ.ए.क्यू. (गुणवत्ता युक्त) गेहॅू की खरीदी हेतु एवं फर्जी खरीदी को रोकने हेतु राज्य स्तरीय जॉच दल भी खरीदी केन्द्रो पर भ्रमण करेगा।
क्रमांक 41/487/चन्देलकर

चना, मसूर एवं सरसों का उपार्जन 30 मई तक होगा
शाजापुर, 14 मई 2018/ रबी विपणन वर्ष 2018-19 में 10 अप्रैल 2018 से समर्थन मूल्य पर क्रय की जा रही चना, मसूर, सरसों का उपार्जन 30 मई तक होगा। उपार्जन के लिए राज्य शासन ने किसानों को 26 मई 2018 तक एसएमएस करने के निर्देश भी दिये है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब तक 5.16 लाख मे.टी. टन उपार्जन हो चुका है। इस वर्ष मानसून शीघ्र आने की संभावना को देखते हुए पंजीकृत किसानों से चना, मसूर एवं सरसों उपार्जन का कार्य 30 मई 2018 तक करने के निर्देश राज्य शासन द्वारा दिये गये है।
क्रमांक 42/488/चन्देलकर

एक आदतन अपराधी जिला बदर
शाजापुर, 14 मई 2018/ शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री श्रीकांत बनोठ ने पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन पर आदतन अपराधी होकमसिंह पिता भागीरथ गुर्जर उम्र 35 वर्ष निवासी कालवा को एक वर्ष की कालावधि के लिये जिला बदर किया हैं।
आदेश की तामीली के 24 घंटे के भीतर होकमसिंह को जिले की राजस्व सीमाओं के साथ ही समीपवर्ती देवास, उज्जैन, आगर-मालवा, राजगढ़ और सीहोर की राजस्व सीमाओं से बाहर जाने के आदेश दिये गये हैं। होकमसिंह पिता भागीरथ गुर्जर उम्र 35 वर्ष निवासी कालवा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होकर उस पर हत्या, चोरी, बलवा, मारपीट, लूट, डकैती, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने, अवैध हफ्ता वसूली, अवैध हथियार रखने जैसी आपराधिक प्रकरण दर्ज है।
क्रमांक 43/489/चन्देलकर

कर्त्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने पर दो कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश
शाजापुर, 14 मई 2018/ मुख्यमंत्री भावांतर योजना के क्रियान्वयन एवं किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए गठित कन्ट्रोल रूम में लगाई गयी ड्यूटी के पालन में लापारवाही बरतने के कारण कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने कृषि विभाग के सहायक वर्ग-2 के.एस.कुशवाह एवं सहायक वर्ग-3 मनीष त्रिवेदी की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिये है। ज्ञातव्य हो कि मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत किसानों की समस्याओं एवं परेशानियों के निराकरण के लिए राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री कार्यालय एवं जिला स्तर पर सभी कृषि उपसंचालक कार्यालयों मे नियंत्रण कक्ष बनाए गए है। इन नियंत्रण कक्षों के सुचारू संचालन के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। गत दिवस किसी मामले में मुख्यमंत्री निवास पर बने नियंत्रण कक्ष से शाजापुर के नियंत्रण कक्ष पर दूरभाष से संपर्क किया गया था। इस दौरान नियंत्रण कक्ष में तैनात उक्त कर्मचारी मौजूद नहीं थे।
क्रमांक 44/490/चन्देलकर

पंजीकृत श्रमिकां को शासन की योजनाओं से लाभांवित
करने के लिए कार्ययोजना बनाए- कलेक्टर श्री बनोठ
समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न
शाजापुर, 14 मई 2018/ पंजीकृत असंगठित श्रमिकां को शासन की योजनाओं से लाभांवित करने के लिए सभी विभागों के अधिकारी कार्ययोजना बनाए। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने आज समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर श्री यू.एस.मरावी, शुजालपुर श्री के.के.मालवीय, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्री बनोठ ने मुख्यमंत्री द्वारा भोपाल में आगामी समय में ली जाने वाली कौशल एवं रोजगार पंचायत 2018 के आयोजन के संबंध में विस्तार से समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये की वे दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन करत

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.