Breaking News
recent

Advertisement

5 जून 2018-प्रशासनिक डायरी

Adjust the font size:     Reset ↕


जनसुनवाई में 125 आवेदन प्राप्त
शाजापुर, 05 जून 2018/ मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज संपन्न हुई जनसुनवाई में कुल 125 आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई अनुविभागीय अधिकारी श्री यू.एस.मरावी, संयुक्त कलेक्टर श्री के.के. मालवीय एवं  डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे ने की। जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों में 45 आवेदन जिला पंचायत से संबंधित थे।
जनसुनवाई मुख्य रूप से नौलाय के रामचन्द्र कन्हैयालाल ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाने, कपालिया के नागेश ने पंजीयन कराने के बाद भी नंबर नहीं आने, कुम्हारिया के शंकरलाल ने कब्जे की भूमि को अन्य लोगो द्वारा जबरन छुड़वाने की कोशिश करने, सांपखेड़ा की सृजन बाई ने अज्ञात वाहन की टक्कर से पति की मृत्यु होने पर सहायता प्रदान करने, कांकड़ी के उपसरपंच ईश्वरसिंह ने सरपंच एवं रोजगार सहायक द्वारा कार्यों में
अनियमितता करने, भरदी के अशोक ने रिकार्ड दुरूस्ती, दाबड़िया के पप्पू सिंह ने नक्शा तरमीम, शाजापुर की एक महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा दहेज प्रताड़ना के लिए, खड़ी पौलाय की भगवती बाई ने उसकी जमीन पर अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा करने, बैरछा के मनोज जैन ने शिकायत करने के बाद भी समस्याओं का निराकरण न होने, कमालपुर कालालपीपल के मोहन शर्मा ने मंदिर की जमीन सीमांकन में अन्य व्यक्ति के पास जाने, रेहली ग्राम के उदयसिंह एवं अन्य लोगों  ने शासकीय पेयजल पाईपलाईन एवं मोटर पर अन्य व्यक्ति का कब्जा होने, नीमखेड़ी के सिद्धुलाल ने सीमांकन नहीं होने, उमरोद की ममता बाई ने मजदूर सहायता योजना के तहत पसूति सहायता योजना का लाभ नहीं मिलने सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा विभन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों के आवेदन दियें।
----------------

।। कहानी सच्ची है।।
सैयद ईमाम अली को अब धीमी अवाज भी सुनाई देगी
शाजापुर, 05 जून 2018/ शाजापुर नगर के सैयद ईमाम अली को अब न तो जोर से बोलना पड़ेगा और न ही उसे अब धीमी आवाज सुनने में कोई तकलीफ होगी। क्योकि उसे सामाजिक न्याय विभाग द्वारा कान की मशीन प्राप्त हुई है। सैयद ईमाम अली आज जनसुनवाई में किसी और समस्या को लेकर उपस्थित हुए थे। किन्तु उन्हे सुनने में तकलीफ होने से बार-बार दोहराने की बात कर रहे थे। तकलीफ को देखते हुए जनसुनवाई कर रही डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे ने तत्काल सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को बुलाकर सैयद ईमाम अली को कान की मशीन प्रदान करने के निर्देश दिये। विभाग ने त्वरित कार्यवाही करते हुए सैयद ईमाम अली के लिये कान की मशीन लाकर उसे कान में लगाकर टेस्ट कराकर प्रदान कर दी। सैयद ईमाम को धीमी-धीमी आवाज भी अब अच्छे से सुनाई देने लगी। कान की मशीन पाकर सैयद ईमाम अली इतने प्रसन्न हुए की वह जिस काम से आए थे वही भूल गए और खुश होकर अपने घर को लौट गए।
--------------

।। कहानी सच्ची है।।
जन्म से दिव्यांग कैशव को मिली व्हील चेयर
शाजापुर, 05 जून 2018/ जनसुनवाई में दिव्यांग होने के कारण आ रही दिक्कतों के निराकरण के लिए अपने पिता श्री बाबूलाल के साथ उपस्थित हुए निपानिया के कैशव को सामाजिक न्याय विभाग द्वारा व्हील चेयर प्रदान की गई। व्हील चेयर पाकर कैशव प्रसन्न है। कैशव को नित्य कार्यों के लिए यहां से वहां ले जाने में पिता एवं परिवार के लोगों को बड़ी तकलीफ होती थी। अब व्हील चेयर से उनकी परेशानियां दूर हो गई। पिता बाबूलाल बताते है कि कैशव जन्म से दिव्यांग है।
------------------
पर्यावरण दिवस पर चीलर नदी कि की सफाई
शाजापुर 05 जून 2018/ पर्यावरण दिवस 5 जून 2018 के अवसर पर आज डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे के नेतृत्व मे गायत्री परिवार एवं नगरपालिका के सौजन्य से चीलर नदी के गरासिया घाट पर सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान में उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. एन.एस.सिकरवार, एसडीओपी श्री पद्मसिंह बघेल, यातायात निरीक्षक श्री पी.के. व्यास, आनंदम
सहयोगी श्री महेन्द्र मोहन सोनी, कलेक्ट्रेट की कर्मचारी श्रीमती अनिता राठौर, श्रीमती सोनी, श्री कौशल शर्मा सहित नगरपालिका का अमला एवं गायत्री परिवार के सदस्यगण मौजूद थे।
पौधों के संरक्षण का लिया संकल्प
विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्राम रंथभंवर की प्रस्फुटन समिति एवं ग्रामीणों ने पूर्व से लगाये गये पौधों के संरक्षण एवं पौधारोपण करने की शपथ ली। आदर्श ग्राम परिकल्पना के अंतर्गत ग्राम रंथभंवर के ग्रामीणों ने शपथ लेकर पोलिथीन एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले कचरे का निपटारा विधिवत करेंगे। यहां वहां कचरा नहीं फेकेंगे।
-------------

10.50 लाख रूपये की 329 क्विंटल मसूर जब्त
शाजापुर, 05 जून 2018/ 18 मई 2018 को कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) शाजापुर

Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.