Breaking News
recent

Advertisement

गड्ढे में भरे बारिश के पानी में नहाने गए दो बच्चो की डूबने से मौत-मामला शाजापुर जिले के मक्सी का

Adjust the font size:     Reset ↕

-सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नही होने से नही मिल पाया समय पर उपचार
-गड्ढे में जमा कीचड़ में पैर फंसने से पानी से बाहर नहीं निकल पाए

शाजापुर- जिले के मक्सी में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया, यहा पर एक हादसे में दो घरो के इकलौते चिराग बुझ गये । यहाँ पर पानी से भरी एक गड्ढेनुमा खदान में दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई।  परिजनों ने कहा कि फोरलेन निर्माण में मिट्टी के लिए यह खदान खोदी गई थी। एक मृतक उज्जैन जिले का है, जबकि दूसरा मक्सी का ही रहने
वाला है। दोनों बच्चे अपने माता-पिता की एकलौती संतान थे। दो में से एक बच्चे की जान बच सकती थी किंतु इलाज में देरी होने के कारण बच्चे ने दम तोड़ दिया। 
मृतक तिलक उर्फ बंटी उर्फ पिता रुकमाचंद (14) निवासी सिंचाई कॉलोनी नई आबादी मक्सी और गणेश पिता बद्रीलाल (14) निवासी ग्राम तालोद जिला उज्जैन है। शनिवार दोपहर 2 से 2.30 बजे के बीच दोनों अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ मक्सी स्थित शिवधाम कॉलोनी के पीछे निजी जमीन पर खोदी गई छोटी खदान में भरे पानी में नहाने गए थे जहां तिलक व गणेश डूब गए। हालांकि, पानी से निकालने के दौरान गणेश की सांसें चल रही थीं किंतु इलाज में देरी होने से उसने दम तोड़ दिया।

आपको बता दे कि नई आबादी के कुल पांच बच्चे नहाने गए थे जिनमें से तिलक व गणेश डूबने लगे तो दो दोस्त डर गए और वहां से चले गए, जबकि तीसरा दोस्त ने भागकर घर पहुंचा और परिजनों को खबर दी। इसके बाद परिजन व लोग दौड़े और खदान पर पहुंचे। परिवार के लोगो से प्राप्त जानकारी के अनुसार फोरलेन निर्माण के लिए ठेकेदारों ने जेसीबी से मिट्टी और मुरम खोदकर एक बड़ा गड्ढा बना दिया। इसी गड्ढे में बालक नहा रहे थे। संभवतः गड्ढे में जमा कीचड़ में पैर फंसने से वे पानी से बाहर नहीं निकल पाए और हादसे के शिकार हो गए। फोरलेन निर्माण ओरिएंटल कंपनी कर रही थी।


Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.