Breaking News
recent

Advertisement

अव्यवस्थाओ की भेंट चढ़ा शाजापुर का नेहरू बालउद्धन पार्क, नगर पालिका की अनदेखी से पार्क से मायूस होकर लोट रहे बच्चे,बच्चो के साथ किसी भी दिन हो सकता है बड़ा हादसा

Adjust the font size:     Reset ↕

 शहज़ाद खान- शाजापुर टंकी चौराहा स्थित नेहरू बाल उद्धन पार्क में इन दिनों बहुत अव्यवस्थाए देखने को मिल रही है । यहाँ पार्क नगर पालिका शाजापुर की देख रेख में है , इस पार्क में अव्यवस्थाओं की बाते कई दिनों से सामने आ रही थी , इसी क्रम में 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर हमारी टीम ने पार्क में में जाकर मोके का जायजा लिया तो बात सही साबित हुई । यहां हमने देखा तो पार्क में अंधेरा दिखाई दिया, लाइटे बंद थी, पता किया तो बात सामने आई कि लाइट के बल्ब कई दिनों से खराब है । हमने देखा कि बच्चे और उनके परिजन मजबूरी में अंधेरे में ही पार्क में घूमते दिखे, कई परिजन तो अंधेरे के कारण पार्क से वापस जाते हुए दिखाई दे रहे थे ।
यू तो पार्क के खुलने का समय शाम 5 बजे से रात आठ बजे तक का है, लेकिन शाम 6.30 बजे के बाद अंधेरा होने लगा जाता ऐसे में अगर किसी बच्चे या उसके परिजन को कोई जहरीला जानवर काट ले तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। 

हमने यहां घूमने आये  शहर के बच्चों उनके  पैरंट्स से बात की तो उन्होंने कहा कि गांधी जयंती की छुट्टी होने के कारण घूमने फिरने ओर मौज मस्ती करने आये थे लेकिन यहाँ पहुचे तो अंधेरा दिखाई दिया  यहाँ लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है । साथ ही एक बात और सामने आई कि बच्चो का यह पार्क अंधेरे के अंधेरे के कारण आवारा तत्वों का अड्डा भी बनने लगा है  इस मामले में नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित से फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि आज बिजली चालू करवा कर अन्य व्यवस्थाएं भी करवा देंगे ।

अब देखना यह है की कई दिनों से आँखें मूंदे बैठे अधिकारी क्या इस  ध्यान देंगे या फिर नेहरू बाल उद्धन में ऐसे ही अंधेरा कायम रहेगा


Like us on Facebook

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मालवा अभीतक के Facebook पेज को लाइक करें

Shahzad Khan

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.