Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

शाजापुर में पीआईबी द्वारा आयोजित ग्रामीण मीडिया कार्यशाला ‘वार्तालाप’ सम्पन्न


शाजापुर मालवा अभी-तक / सरकार और आम जनता के बीच मीडिया सेतु का काम करती है। मीडिया सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाती है और जनता द्वारा सरकारी योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों के बारे मे दिए गए फीडबैक से सरकार को रूबरू कराती है। यह बात पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी), भोपाल के उप निदेशक श्री अखिल कुमार नामदेव ने शाजापुर जिला मुख्यालय स्थित होटल कान्हा पैलेस में आयोजित ग्रामीण मीडिया कार्यशाला वार्तालाप को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर के पत्रकारों को सरकारी योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों के प्रति सेंसिटाइज कराने के उद्देश्य से पीआईबी, भोपाल द्वारा इस ग्रामीण मीडिया कार्यशाला वार्तालाप का आयोजन किया जाता है।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार और एमपीपोस्ट.कॉम के संपादक श्री सरमन नगेले ने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार का ज्यादा जोर सोशल मीडिया के जरिए योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार करना है। उन्होंने mygov.in और narendramodi app से भी पत्रकार बंधुओं को रूबरू कराया और उनसे इनसे जुड़ने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि आने वाला समय इंटरनेट मीडिया का है और भविष्य में यह मुख्यधारा की मीडिया की दशा-दिशा तय करेगा।

वरिष्ठ पत्रकार श्री रमेश शर्मा ने पत्रकार बंधुओं को सरकार की वित्तीय समावेशन की योजनाओं (प्रधानमंत्री जन धन योजना, मुद्रा योजना) की व्यवहारिकता के बारे में बताया और उनसे कहा कि आप आम लोगों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक बनाएं ताकि लोग इसका अधिक से अधिक फायदा उठा सकें। वरिष्ठ पत्रकार श्री नरेंद्र जाटव ने भारत सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर प्रकाश डाला और पत्रकारों को इसकी बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की योजनाओं की सफलता बहुत हद तक आप पत्रकारों के जरिए मिलने वाले जनता के फीडबैक पर निर्भर करता है।

कृषिदूत पत्रिका के संपादक और कृषि मामलों के जानकार वरिष्ठ पत्रकार श्री अमरेन्द्र मिश्रा ने कहा कि देश में अगर सबसे ज्यादा रोजगार कोई सेक्टर उपलब्ध करवाता है, तो वह है कृषि सेक्टर। कृषि सेक्टर का विकास किए बिना देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि देश की केंद्र सरकार प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना जैसी योजनाओं के जरिए देश के किसानों की आय बढाने के लिए प्रयासरत है। कार्यशाला को बैंक ऑफ इंडिया, शाजापुर के एलडीएम श्री अरुण कुमार गुप्ता ने भी संबोधित किया। उन्होंने स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडइंडिया जैसे कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला।

कार्यशाला का संचालन श्री दीपक गणवीर, सहायक निदेशक, पीआईबी, भोपाल ने किया। कार्यशाला में शाजापुर जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न तहसीलों के पत्रकारों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
शाजापुर में पीआईबी द्वारा आयोजित ग्रामीण मीडिया कार्यशाला ‘वार्तालाप’ सम्पन्न Reviewed by Anonymous on 10/20/2016 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.