Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

शाजापुर 28 दिसम्बर डायरी

उज्जैन की सेवानिवृत्त नर्स ने दिया सषस्त्र सेना झण्डा निधि में पॉच लाख अनुदान

शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/हमारे पूर्व सैनिकों के लिए जन-मानस की भावनाओं का परिचय उस समय मिला जब सेवा निवृत्त नर्स श्रीमती षकुन्तला मकवाना ने सषस्त्र सेना झंडा निधि में 05 लाख रुपये की धनराषि जमा की। उनके नाती-दामाद श्री राकेष मकवाना ने बताया कि श्रीमती मकवाना 38 साल तक सिविल अस्पताल उज्जैन में नर्स के रुप में कार्यरत रह कर विगत 31 अगस्त 2016 को सेवानिवृ्त्त हुई। उन्हांने यह धनराषि सेवानिवृत्ति लाभ में से अपनी मॉं स्वर्गीय श्रीमती भगवती बाई की स्मृति में दान की है। उल्लेखनीय है कि उनकी मॉ स्वर्गीय श्रीमती भगवती बाई उसी सिविल अस्पताल में आया का काम करती थी।ं 23 दिसम्बर 2017 को उनकी पुण्य तिथि के मौके पर यह धनराषी ग्रुप कैप्टन मनोज गर्ग सैनिक कल्याण अधिकारी को सौंपी। श्रीमती मकवाना ने उनकी दोनों पुत्रियों मीना व आषा की षिक्षा व विवाह आदि की जिम्मेदारियों से निवृत्त होकर सैनिक कल्याण के लिए प्रेरित हईं और अपनी जीवन भर की पूॅजी में से एक बडा हिस्सा उन्होंने दान किया। उज्जैन कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने इस साहस भरे कदम की सराहना करते हुये कहा कि यह कार्य सर्वथा प्रषंसनीय व प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा। ज्ञात हो कि श्रीमती मकवाना ने आर.डी.गार्डी मेडिकल कॉलेज में अपने देह दान का संकल्प भी किया है। 
क्रमांक 74/1173

29 दिसम्बर को फरड़ में सदभावना शिविर
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के तत्वावधान में 29 दिसम्बर को कालापीपल क्षेत्र के शासकीय बालक उमावि फरड़ में दोपहर 12 बजे से अस्पृश्यता निवारणार्थ सदभावना (जनजागरण) शिविर आयोजित किया गया है। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक श्री इंदरसिंह परमार उपस्थित रहेंगे। शिविर की अध्यक्षता राघवेन्द्र आश्रम छापरी के महंत श्री रघुनाथ जी महाराज करेंगे। शिविर में शासन की कल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया जाएगा।  
क्रमांक 75/1174

युवा उद्यमी योजना के लिए आवेदन आमंत्रित
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/जिला अन्त्यावसायी सहकारी विकास समिति द्वारा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत ऋण प्राप्त करने के अनुसूचित जाति के पात्र इच्छुक आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए गए है। योजना के तहत उद्यमी को 10 लाख से 1 करोड़ तक का ऋण उपलब्ध कराया जायेंगा। योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक को जिले का मूल निवासी होना, आवेदक की उम्र 18 से 40 वर्ष के मध्य होना, कक्षा 10 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आवेदक को आवेदन के साथ स्वयं का जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं मतदाता पहचान पत्र संलग्न करना होगा। 
ऋण प्राप्त करने के इच्छुक सदस्य उपरोक्तानुसार चाही गई समस्त जानकारी के साथ वन विभाग के सामने देना बैंक के पास स्थित जिला अन्त्यावसायी सहकारी विकास समिति कार्यालय में उपस्थित हो सकते है।
क्रमांक 76/1175

आर्थिक सहायता
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने सर्पदंश से मृत दो व्यक्तियों के परिजनों के लिए आरबीसी 6 (4) के तहत 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार शाजापुर के वार्ड नम्बर 28 विध्नेश्वर नगर निवासी सुरेश पिता दरियाव की 30 अक्टूबर 2017 को एवं लक्ष्मीपुरा सुनेरा निवासी दुर्गाबाई पति श्याम कुमार की 12 अक्टूबर 2017 को सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके वारिसों के लिए 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।
क्रमांक 77/1176

लैंगिक उत्पीड़न पर करें शिकायत
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान ने महिलाओं से अपील की है कि यदि किसी महिला के साथ कोई व्यक्ति लैंगिक उत्पीड़न करता है तो पीड़ित व्यक्ति या उसकी ओर से कोई भी व्यक्ति अपराध करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध नजदीकी के पुलिस थाने में अथवा मोबाईल या फोन से पुलिस को 100 नम्बर पर या महिला हेल्पलाईन 1090/1091 नम्बर (निःशुल्क) पर डायल करके शिकायत दर्ज करा सकते है। 
साथ ही सुश्री चौहान ने बताया कि यदि किसी महिला के साथ कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न होता है तो पीड़ित महिला कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध एवं प्रतितोष) अधिनियम 2013 की धारा 9 के तहत गठित आंतरिक परिवाद समिति के समक्ष प्रत्यर्थी के विरूद्ध परिवाद प्रस्तुत किया जा सकता है।
क्रमांक 78/1177

जामनेर का लोक कल्याण शिविर स्थगित
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/आगामी 30 दिसम्बर को शुजालपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जामनेर में 30 दिसम्बर को आयोजित होने वाला जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। 
एक जनवरी 2018 को जनपद पंचायत शाजापुर की ग्राम पंचायत तिलावद गोविन्द में आयोजित जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर यथावत रहेंगा। 
क्रमांक 79/1178

राशि का दुरूपयोग करने पर 38 हितग्राहियों के विरूद्ध एफआईआर
शाजापुर, 28 दिसम्बर 2017/ शाजापुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बर्डिया गुर्जर के ग्राम बर्डिया गुर्जर, पलासीसोन एवं रेटियाखेड़ी के प्रधानमंत्री आवास योजना के 38 हितग्राहियों जिन्होंने योजना के तहत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त प्राप्त कर आवास पूर्ण नहीं करने और राशि का दुरूपयोग करने के कारण जनपद पंचायत सीईओ सुश्री पूजा मालाकार के निर्देश पर ग्राम पंचायत बर्डिया गुर्जर द्वारा पुलिस थाना सुन्दरसी एवं बेरछा में एफआईआर दर्ज कराई है। 
जनपद पंचायत सीईओ सुश्री मालाकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के समस्त ऐसे हितग्राहियों जिन्होंने योजना के तहत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त प्राप्त कर ली है किन्तु आवास निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया है, से अनुरोध किया है कि वे राशि का सदुपयोग करते हुए आवास निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें। 
क्रमांक 80/1179
शाजापुर 28 दिसम्बर डायरी Reviewed by Anonymous on 12/28/2017 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.