Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

शाजापुर 6 जुलाई डायरी-(शाजापुर जिले की खबरे)

बीमा दावा राशि वितरण समारोह की तैयारी के लिए बैठक संपन्न
शाजापुर, 06 जुलाई 2018/ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के 11 जुलाई 2018 को शाजापुर जिले के कालापीपल में आयोजित हो रहे बीमा दावा राशि वितरण समारोह में सम्मिलित होने के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने समारोह की तैयारी हेतु जिले के समस्त विभागों के अधिकारियो की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर शुजालपुर अनुविभागीय अधिकारी श्री पार्थ जैसवाल, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा, एडीएम श्री नवीत धुर्वे, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर श्री यू.एस.मरावी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, समस्त तहसीलदार एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौजूद थे।
समारोह की तैयारी के लिए कलेक्टर ने कृषि विभाग एवं सहकारिता विभाग तथा सीसीबी के अधिकारियों से कहा कि बीमा दावा राशि से लाभांवित होने वाले किसानों को राशि वितरण के एसएमएस तत्काल करायें। समारोह स्थल पर कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण के शिलालेख तैयार कर समय पर उपलब्ध करायें। सम्मेलन में कृषकों को लाने एवं ले जाने के लिए माकूल व्यवस्था रखें। कृषकों को किसी प्रकार की दिक्कत न आएं इसका भी ध्यान रखें। स्वास्थ्य विभाग समारोह स्थल पर चिकित्सा शिवीर भी आयोजित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाएं। जिला परिवहन अधिकारी किसानों को लाने एवं ले जाने के लिए लगने वाले वाहनों को यथा समय निश्चित स्थलों पर पहुंचाएं। वर्षा को देखते हुए समुचित प्रबंध के साथ किसानों को लाएं। समारोह में लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को पहले से तैयार रखें।  


         उल्लेखनीय है कि बीमा दावा राशि वितरण समारोह में जिले के 56345 किसानों को 363 करोड़ रूपए की राशि के वितरण भुगतान प्रमाण पत्र वितरित किये जाएंगे।
----------------

जिला स्तरीय सतर्कता समिति गठित
शाजापुर, 06 जुलाई 2018/ जिला प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी की अनुशंसा पर जिलें में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पारदर्शिता और उचित प्रभारी क्रियान्वयन के लिए शुजालपुर विधायक श्री जसवंतसिंह हाडा को जिला स्तरीय सतर्कता समिति के लिए कार्यकारी अध्यक्ष मनोनित किया गया है। इस संबंध में कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ द्वारा आदेश जारी किये गए है। 
जारी आदेश अनुसार समिति में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री भूपेन्द्र कुमार दीक्षित, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री डी.एस. जादौन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.एल.सोढ़ी, उपायुक्त सह जिला पंजीयक सहकारी समितियॉ, शाजापुर श्रीमती सुनीता गोठवाल, परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण, जिले के प्रभारी मंत्री द्वारा नामांकित दो प्रतिनिधि श्री कमल चौधरी पोलायकलॉ एवं श्रीमती पुष्पेन्द्रकुंवर सिसोदिया शाजापुर को सदस्य नियुक्त किया गया हैं। समिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती वंदना शर्मा को सदस्य-सचिव नियुक्त किया गया है।    
जिला स्तरीय सतर्कता समिति अधिनियम के अंतर्गत प्रावधनित सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की नियमित मानीटरिंग करेगी और शिकायतों का निराकरण भी करेगी। जिला स्तरीय समिति की बैठक दो माह में आयोजित की जाएगी। 
--------------------------

दुकान विशेष से पाठ्य सामग्री खरीदने हेतु बाध्य नही कर सकेगें निजी स्कूल 
कलेक्टर श्री बनोठ ने जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

शाजापुर, 06 जुलाई 2018/ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री श्रीकांत बनोठ ने निजी स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों को कापी, किताबें एवं अन्य स्टेषनरी सामग्री खरीदने में की जा रही मनमानी को रोकने तथा विद्यार्थियों, अभिभावकों को शोषण से बचाने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेष जारी किया है।
उल्लेखनीय है कि विभिन्न माध्यमों से शासन के संज्ञान में आया है कि सीबीएसई से संबंद्ध स्कूल प्रबंधन एवं प्राचार्य द्वारा एनसीईआरटी से संबंधित पुस्तकों के साथ अन्य प्रकाशकों की अधिक मूल्य की पुस्तकें एवं अन्य सामग्री क्रय करने हेतु पालकों पर अनुचित दबाव बनाया जाकर विषयवार एनसीईआरटी, सीबीएसई मुद्रित व निधारित पाठ्यक्रम की पाठ्य पुस्तकों के स्थान पर अन्य प्रकाशकों की पाठ्य पुस्तकों को चयन कर अभिभावकों को किसी दुकान विशेष, निर्धारित स्थान से पाठ्यपुस्तकें व अन्य शैक्षिक सामग्री क्रय करने हेतु बाध्य किया जा रहा है। 
कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार यदि जिले के निजी स्कूलों द्वारा पाठ्यपुस्तकों, यूनिफार्म एवं अन्य शैक्षणिक सामग्री के क्रय हेतु पालकों पर अनुचित दबाव बनाया जाता है तथा स्कूल विशेष की किताबें बाजार की सभी स्टेशनरी दुकानों पर न मिलते हुए केवल एक ही दुकान पर विक्रय के प्रकरण सामने आते है तो संबंधित स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी जाएगी, जिसके लिए निजी स्कूल प्रबंधन स्वयं उत्तरदायी रहेंगे। 
--------------------------
रोजगार मेले में 49 का चयन

शाजापुर, 06 जुलाई 2018/ आज लालघाटी  स्थित प्रधानमंत्री कौषल केन्द्र द्वारा आयोजित कौषल रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें इन्दौर से डिष टी.वी, नव कृषि दर्षन टेलिमार्ट, स्प्रेक्टम टेलेन्ट मेनेजमेंट, तथा शाजापुर की चार्टर्ड एकाउटेंट फर्म ए.पी.जी. एण्ड ऐसोसिएटेड के नियोक्ता प्रतिनिधियों ने प्रषिक्षित बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार किया। रोजगार मेले में कुल 170 युवाओं ने पंजीयन करवाया जिसमें से कुल 49 प्रषिक्षुकों का प्रथम स्तर पर चयन हुआ।
---------
आम जनता और कार्यकर्ता का रिश्ता ही संगठन की शक्ति . . . .सिकरवार
--नवनियुक्त मंडलम व सेक्टर अध्यक्षों का हुआ सम्मान
- जिला कांग्रेस  द्धारा आयोजित कार्यक्रम संपन्न

शाजापुर, निप्र। कार्यकर्ता की आवाज सबसे ज्यादा जरूरी होती है, संगठन की शक्ति आम जनता और कार्यकर्ता है, जो आम जनता और कार्यकर्ता का रिष्ता है वहीं हमारी कांग्रेस  की षक्ति है। हम सब मिलकर कांग्रेस पार्टी के मिषन 2018 के लिए लडाई लडेंगे। यह बात जिला कांगे्रस अध्यक्ष रामवीरसिंह सिकरवार ने प्रदेष कार्यालय द्धारा विधानसभा के लिए नियुक्त किये गये नवनियुक्त मंडलम व सेक्टर अध्यक्षों के सम्मान में जिला कांगे्रस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर मंडलम, सेक्टर व बूथ स्तर पर जनता से सीधा संवाद स्थापित करेंगे और भाजपा सरकार की नाकामियों को साझा कर हम बताएंगे कि सरकार के कौन से वायदे अब तक पूरे नहीं किए गए, किसानों की आत्महत्या की जानकारी देगे, युवाओं में बढती बेरोजगारी के साथ सरकार की व्यापार क्षेत्र से लेकर हर मोर्चे पर विफल होना, इन सभी चीजों को कांगे्रस आम जनता तक ले जाएगी। 
    श्री सिकरवार ने कहा कि किसान, युवा और प्रदेष आज कहा है प्रदेष के सामने तीन बडे चैलेंज है, बेरोजगारी, किसान की खराब हालत और महंगाई। कांगे्रस की नीति बिल्कुल साफ है। उन्होने मंडलम, सेक्टर व बूथ स्तर पर जाकर घर घर में भाजपा सरकार की विफलताओं की जानकारी देना और बूथ को मजबूत करने की दिषा में मंडलम व सेक्टर स्तर पर कार्यकर्ताओं को कार्य करने का आव्हान किया। इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने षाजापुर विधानसभा के नवनियुक्त 10 मंडलम व 28 सेक्टर अध्यक्षों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ कांगे्रस नेतागण सर्वश्री बालकृष्ण आर्य, सीताराम पवैया, पं.उमाषंकर व्यास, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधी क्षीतिज भटृ, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधी कमल चैधरी, सलीम सदर, धर्मेन्द्र प्रजापत, मेहरबानसिंह षैलेन्द्रसिंह पायलेट, धीरप सिंह, जालम सिंह, मनोज धानुक, दिलीप सिंह, भगवतसिंह, अमित गुप्ता, जुनेद खांन, मांगूसिंह, अकिल वारसी, पप्पूभाई सदर सहित बडी संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन ब्लाक अध्यक्ष इरषाद खांन ने किया तथा आभार विधानसभा अध्यक्ष नरेष्वरप्रताप सिंह ने माना।


शाजापुर 6 जुलाई डायरी-(शाजापुर जिले की खबरे) Reviewed by Shahzad Khan patrkar shajapur on 7/06/2018 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.