Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

प्रशासन के अनुरोध पर प्रेस क्लब का रक्तदान अभियान


शाजापुर। जिले में कुपोषण का मामला उजागर होने के बाद बच्चों के लिए रक्त की कमी को देखते हुए हरकत में आए जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत ने हाल ही में समाजसेवी संस्थाओं से रक्तदान कर कुपोषण के खिलाफ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया था। उल्लेखनीय है कि जिले भर में 800 कुपोषित बच्चों के लिए 400 यूनिट ब्लड की आवश्यकता है। जबकि जिले में 110 यूनिट ही ब्लड की उपलब्धता है। भारी मात्रा में ब्लड यूनिट की कमी को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सभी से समाजसेवा के इस पुनीत कार्य में आहूति के लिए सोमवार को आह्वान किया था। प्रेस क्लब शाजापुर ने इस आह्वान को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान के नेतृÞत्व में शाजापुर के शासकीय डॉ. भीमराव अम्बेडकर जिला अस्पताल में सामाजिक औन अन्य संगठनों के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमें महज 5 घंटों में ही 70 लोगों ने शहर के इतिहास में रक्तदान का एक नया कीर्तिमान रच दिया।
मंगलवार को आयोजित प्रेस क्लब शाजापुर द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में सबसे पहले जिला कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत ने रक्तदान कर मिसाल पेश की। साथ ही होमगार्ड कमांडेंट विक्रमसिंह मालवीय के नेतृत्व में भी 15 नगर सैनिकों ने जिला अस्पताल पहुंचकर रक्तदान किया। इनके अलावा जनसंपर्क अधिकारी अनिल चंदेलकर, न्यू इंडिया इंश्योरेंस के शाखा प्रबंधक कपिल भार्गव,  अमरसिंह कुशवाह और उप प्रबंधक सुदेश परिहार, एव्हर ग्रीन सिटी हार्ट हेल्थ क्लब के मकबूल वारसी, ओरेंज हेल्थ क्लब के शिव कुशवाह ने भी अपने साथियों के साथ पहुंचकर रक्तदान के अभियान में बढ़-चढ़कर उत्साह से भाग लिया। वहीं सहारा परिवार और शहर के अन्य जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ प्रेस क्लब के सदस्यों ने भी रक्तदान मेंं बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की। रक्तदान करने वाले पत्रकारों में प्रेस क्लब संरक्षक सुनील नाहर, संजय वर्मा, राजेश नागर, नईम कुरैशी, मनोज नारेलिया, इमरान खरखरे, समन्वयक अजय गोस्वामी, उपाध्यक्ष मंगल नाहर, सचिव नीलेश वर्मा, सह सचिव पं. गोविंद शर्मा, प्रवक्ता मनीष सोनी, प्रचार मंत्री फय्याज खान सहित बहादुरसिंह चौहान, ईश्वरसिंह परमार, सुनील हंचोरिया, पवन चौहान, सुमित भावसार, मोहित व्यास, शफीक खान, अनीस खान, संदीप गुप्ता, विजय शर्मा, नितिन रजावत, महेश गवली, गणेश गवली, सोनू गवली, मोहित राठौर आदि ने रक्तदान किया।
पहली बार रक्तदान किया तो दूर हुआ भय...
प्रेस क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में होमगार्ड की उप निरीक्षक शकुंतला सोलंकी, युवा अजहर कुरैशी, विस्मय राठौर और शिवम नवाब सहित उत्कृष्ट विद्यालय के छात्रों ने भी पहली बार रक्तदान किया तो रक्तदान के प्रति मन में बैठा डर दूर हो गया और उन्होंने कहा कि अब वे भविष्य में भी रक्तदान के पुनीत कार्य से जुड़े रहेंगे और जनसेवा के इस महान कार्य को आगे बढ़ाएंगे।
इनका कहना है...
प्रेस क्लब शाजापुर ने कुपोषण के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। प्रशासन की अपील पर प्रेस क्लब ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर समाज को एक संदेश दिया है। अन्य लोगों को भी चाहिए कि समाज सेवा की भावना से जुड़े ऐसे आयोजन बढ़-चढ़कर करें।
- डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत, जिला कलेक्टर- शाजापुर
*प्रेस क्लब के रक्तदान शिविर का कीर्तिमान*
प्रेस क्लब शाजापुर ने जिला अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन 23 जुलाई मंगलवार को किया था। जिसमें लगभग 70 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान कर कीर्तिमान बनाया है। इसके पूर्व निकट समय में इतनी बड़ी संख्या में किसी शिविर के दौरान इतने लोगों ने रक्तदान नहीं किया। प्रेस क्लब का यह कार्य सराहनीय है। अन्य संस्थाओं को भी प्रेस क्लब शाजापुर से प्रेरणा लेना चाहिए।
- डॉ. एसडी जायसवाल, प्रभारी सिविल सर्जन व जिला रक्त अधिकारी।
०००००००००००
प्रशासन के अनुरोध पर प्रेस क्लब का रक्तदान अभियान Reviewed by malwaabhitak on 7/23/2019 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.