Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को पूरा करेंगे-नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती भट्ट, गाँधी जयंती पर जिला प्रसासन ने किये अनेक आयोजन

महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर सभा आयोजित
    शाजापुर, 02 अक्टूबर 2019/राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती 02 अक्टूबर 2019 के अवसर पर आज जिला मुख्यालय स्थित गांधी हॉल में नगरपालिका, सामाजिक न्याय एवं विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में सभा आयोजित की गई। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट, कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, अतिरिक्त न्यायाधीश श्री सुरेन्द्र सिंह गुर्जर, विशेष न्यायाधीश श्रीमती सविता दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजुषा विक्रांत राय, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती शिवानी वर्मा, डीएफओ श्री बी.एस. बघेल, विधायक प्रतिनिधि श्री आशुतोष शर्मा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष डॉ. बसंत भट्ट सहित पार्षदगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
     सभा को संबोधित करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को नगरपालिका शाजापुर साकार करने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि इसे पूरा करने में नगर के नागरिको की अहम भूमिका रहेगी। नागरिकगण अपने आस-पास गंदगी नहीं होने दें। अतिरिक्त न्यायाधीश श्री गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आमजन को सुलभ, सर्वमान्य, शीघ्र और सस्ता न्याय प्रदान करने के लिए मध्यस्थता के माध्यम से प्रकरणों के निराकरण को महत्व दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि न्यायालयों में मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसलिए जरूरी है कि मुकदमों का निराकरण मध्यस्थता के माध्यम से हो ताकि लोगों को सुलभ और सस्ता एवं शीघ्र मिले। मध्यस्थता से निराकृत प्रकरणों में आपसी वैमनस्यता को कोई जगह नहीं मिलती, आपसी राजीनामे से प्रकरण निराकृत होते हैं। इस मौके पर उन्होंने न्यायालय द्वारा प्रीलिटीगेशन योजना के बारे में भी बताया। उन्होंने प्लास्टिक के उपयोग के संबंध में कहा कि प्लास्टिक का उपयोग करने वाला एवं विक्रय करने वाले दोनों अब दोषी कहलाएंगे। उन्होंने आमजन से प्लास्टिक के उपयोग का बहिष्कार करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष डॉ. भट्ट, विधायक प्रतिनिधि श्री आशुतोष शर्मा, पार्षद श्री पारछे ने भी संबोधित किया।
सभा के दौरान कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने उपस्थित सभी नागरिको को स्वच्छता के प्रति सजग रहने, स्वच्छता के लिए समय देने और संकल्प लेने की शपथ दिलाई। साथ ही उन्हांने शपथ दिलाई कि सभी व्यक्ति पूरे वर्ष में 100 घण्टे यानि की प्रति सप्ताह दो घण्टे का श्रमदान कर स्वच्छता के संकल्प को पूरा करेंगे, न स्वयं गंदगी करेंगे और न ही किसी को करने देंगे, सबसे पहले स्वयं फिर परिवार और मोहल्ले से स्वच्छता की शुरूआत करेंगे।
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती भट्ट ने प्लास्टिक मुक्त भारत के संबंध में उपस्थितजनों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, बाजार में सामग्रियां खरीदने जाने के लिए थैली लेकर जाने आदि की शपथ दिलाई।
     इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी श्री यू.एस. मरावी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा, नगरपालिका सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी एवं कर्मचारी  मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री हेमंत दुबे ने किया।  

पुरस्कारों का वितरण
       शाजापुर, 02 अक्टूबर 2019/
 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती 02 अक्टूबर 2019 के अवसर पर आज जिला मुख्यालय स्थित गांधी हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रैली में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान अर्जित करने वाले प्रतिभागियों तथा नगर के शैक्षणिक संस्थाओं, निजी चिकित्सालयों, होटलों एवं व्यवसायिक बाजारों में स्वच्छता का गुणवत्तायुक्त स्तर रखने पर पुरस्कार स्वरूप प्रमाण पत्र दिए गए। रैली में फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत सम्पन्न हुई दौड़ में बालिका वर्ग में कु. निशा रामटेके को प्रथम, कु. चंद्रिका मितौला को द्वितीय एवं कु. रितिका गवली को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इसी तरह बालक वर्ग में अरूण गवली को प्रथम, रोहित कुशवाह को द्वितीय एवं बलराम राठौर को तृतीय पुरस्कार दिया गया।
      इसी तरह शैक्षणिक संस्थाओं में स्वच्छता की गुणवत्ता बेहतर रखने पर शासकीय उमावि क्रमांक 02 को प्रथम, शासकीय माध्यमिक महारानी लक्ष्मीबाई को द्वितीय एवं सरस्वती शिशु मंदिर को तृतीय पुरस्कार दिया गया। होटल व्यवसाय में श्री गंगा पैलेस को प्रथम, राजरतन पैलेस को द्वितीय तथा संतुष्टि होटल को तृतीय पुरस्कार दिया गया। निजी चिकित्सालयों में प्रथम पुरस्कार व्यास नर्सिंग होम, द्वितीय पुरस्कार एरिका हास्पिटल तथा तृतीय पुरस्कार सिटी हास्पिटल को दिया गया। स्वच्छ बाजारों की श्रेणी में कसैरा बाजार को प्रथम, बड़ा चौक बाजार द्वितीय एवं सोमवारिया बाजार को तृतीय पुरस्कार दिया गया।
महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर रैली एवं दौड़ आयोजित
      शाजापुर, 02 अक्टूबर 2019/ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती 02 अक्टूबर 2019 के अवसर पर जिला मुख्यालय पर आज प्रातः शासकीय उमावि उत्कृष्ट विद्यालय परिसर से रैली एवं फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत दौड़ का आयोजन किया गया। इन्हें नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट, कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया एवं स्वयं भी शामिल हुए। रैली नगर के नई सडक, नागनागनी रोड, हरायपुरा रोड होते हुए टेंषन चौराहा से पुलिस लाईन रोड होते हुए गांधी हॉल पर समाप्त हुई।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को पूरा करेंगे-नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती भट्ट, गाँधी जयंती पर जिला प्रसासन ने किये अनेक आयोजन Reviewed by malwaabhitak on 10/02/2019 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.