Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

*मंत्री हुकुमसिंह कराड़ाजी ने दी शाजापुर को बड़ी सौगाते

*190 करोड़ ₹ की सौगात दी*
*शाजापुर(शहज़ाद खान) ।*
विजयादशमी पर्व पर मुख्य अतिथि के रुप मे मंच से हजारों नागरिको को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा ने शहर सहित संपूर्ण विधानसभा के रहवासियों को विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं दी। साथ ही शांति व सौहार्द की परंपरा निभाने के लिए सभी का आभार भी माना। उन्होंने विधानसभा में पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए 112 करोड़ रुपए की महती योजनाओं की सौगात भी मंच से ही दी। इसके साथ ही शहर के सिवरेज प्रोजेक्ट के लिए भी 78 करोड़ रुपए की सौगात दी। उन्होंने कहा कि 112 करोड़ रुपए की जल योजनाओं का कार्य शीघ्र ही शुरु किया जा रहा है। इन योजनाओं के पूर्ण होने पर क्षेत्र में जल संकट की स्थिति नहीं बनेगी। लोगों को जहां पेयजल के लिए पर्याप्त पानी मिलेगा, वहीं सिंचाई के लिए भी किसानों के पास पर्याप्त पानी उपलब्ध होगा। इससे फसल उत्पादन बढ़ेगा और किसान उन्नति कर सकेंगे। आधुनिक शहरों की तर्ज पर शहर भी 78 करोड़ रुपए के सिवरेज प्रोजेक्ट की घोषणा की गई। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोहन बड़ोदिया और मक्सी में परियोजना का इसी माह भूमिपूजन भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि उक्त सिवरेज प्रोजेक्ट योजना की स्वीकृति पूरे प्रदेश में राघौगढ़ और शाजापुर को ही मिली है।

*कैबिनेट मंत्री शामिल हुए शोभायात्रा में शामिल।*
शाम करीब 5 बजे वजीरपुरा स्थित श्रीकृष्ण व्यायामशाला में अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में श्रीराम की महाआरती की गई। इसके बाद रामजी की सेना रथ में सवार होकर रावण वध के लिए निकल पड़ी। शोभायात्रा में शामिल होने के लिए कैबिनेट मंत्री  श्रीकराड़ा हनुमान चौराहा स्थित *"पत्रिका" अखबार* के जिला कार्यालय पहुंचे। यहां से शोभायात्रा में शामिल होकर करीब डेढ़ किमी पैदल चलकर स्टेडियम के दशहरा मैदान पहुंचे। यात्रा मार्ग पर जगह-जगह पुष्पवर्षा कर अतिथियों, गणमान्यों और देवताओं के प्रतिरूप का स्वागत किया गया।

*25 लाख़ की घोषणा।*

मंत्री श्री कराड़ा ने मंच से 25 लाख की घोषणा करते हुवे कहा कि धार्मिक आयोजन के लिए टीन शेड लगाया जावेगा। दशहरा उत्सव समिति को यह राशि मिलने पर हर्ष का माहौल है।
विजयादशमी के इस कार्यक्रम के अंत मे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अग्निबाण चलाकर लंकापति रावण का नाभिकुंड भेद दिया। आतिशबाजी के बीच दशानन का दहन हुआ। इस ऐतिहासिक पल को देखने के लिए हजारों की संख्या में शहरवासी स्टेडियम पहुंचे। यहां *"बुराई पर अच्छाई की जीत"* का जश्न मनाते हुए लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी।
दुपाड़ा रोड स्थित स्टेडियम पर मंगलवार को रावण दहन का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां बाहर से आए कलाकारों ने करीब 2 घंटे तक आतिशबाजी की। इससे पूरा आसमान रोशन हो गया। मनोहारी दृश्य का हजारों नगरवासियों ने लुत्फ उठाया। वहीं मैदान में खड़ा 61 फीट ऊंचा रावण का पुतला आकर्षक विद्युत सज्जा के कारण सभी को आकर्षित कर रहा था। पहली बार यहां पर रावण के पुतले के साथ में कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले भी खड़े किए गए। यहां पर अतिथियों ने संबोधित किया। करीब 2 घंटे तक चली आतिशबाजी के बाद रात करीब 8.45 बजे श्रीराम ने अग्निबाण चलाकर कुंभकर्ण, मेघनाद और रावण के पुतले का दहन किया। रावण दहन के साथ ही लोगों ने एक-दूसरों को विजयदशमी पर्व की बधाइयां दी। रावण दहन अवसर पर स्टेडियम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा उपस्थित थे। इनके साथ मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष ठा. वीरेंद्रसिंह गोहिल, हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष रामू सर्राफ, दशहरा उत्सव समिति संयोजक धीरेंद्रसिंह भदौरिया, नगर पालिका अध्यक्ष शीतल भट्ट, नपा उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा, श्रीकृष्ण व्यायामशाला के वीरेंद्र व्यास, अमरसिंह बकानी, गिरीराज अंबावतिया, सचिन पाटीदार, राजीव दुबे, कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत, पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान रावण दहन स्थल पर समिति के पदाधिकारी, सदस्य, हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारी-सदस्य, शहर के गणमान्य नागरिक, पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी, धर्मिकजन एवं आमजन  उपस्थित थे।


*25 लाख़ की घोषणा।*
मंत्री श्री कराड़ा ने मंच से 25 लाख की घोषणा करते हुवे कहा कि धार्मिक आयोजन के लिए  स्टेडियम मे टीन शेड लगाया जावेगा। दशहरा उत्सव समिति ने यह राशि मिलने पर हर्ष का व्यक्त कर मंत्रीजी का आभार माना है। वही विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा का आभार माना।

*मंत्री हुकुमसिंह कराड़ाजी ने दी शाजापुर को बड़ी सौगाते Reviewed by malwaabhitak on 10/08/2019 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.