Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

प्रशासन माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें,गरीब व्यक्तियों को अनावश्यक रूप से परेशान ना करें-जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा

शाजापुर 26 दिसम्बर 2019 प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा माफियाओं के विरूद्ध शुरू किए गए अभियान के तहत जिला प्रशासन ऐसे भू-माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें जिन्होंने शासकीय भूमि पर दुकाने एवं मकान बनाकर कब्जा किया है। साथ ही ऐसे खनिज माफियाओं पर भी कार्रवाई करें जो अवैध रूप से नदियों एवं अन्य खनिजों का खनन कर रहे है। प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा ने उक्त निर्देश जिला प्रशासन को दिए है। मंत्री श्री कराड़ा आज स्थानीय रेस्ट हाउस में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई की आड़ में गरीब व्यक्तियों या गुमटीधारियों को परेशान नहीं करें। साथ ही नगरपालिका ऐसे व्यक्तियों को भी परेशान नहीं करें जिन्होंने बिना एनओसी के मकान बना लिए है। नगर पालिका ऐसे व्यक्तियों को निर्माण विधिवत कराने का अवसर देकर उन्हे एनओसी प्रदान करें।

     इस मौके पर उन्होंने शाजापुर जिले के लिए विश्वबैंक की सहायता से शुरू होने वाली नर्मदा लिंक परियोजना की जानकारी देते हुए बताया कि परियोजना की लागत लगभग 2215 करोड़ रूपए है। इससे शाजापुर एवं मक्सी क्षेत्र को लाभ मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में सिचाई की सुविधा के साथ-साथ शाजापुर एवं मक्सी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल के लिए भी पानी मिलेगा। इस मौके पर उन्होंने बताया कि प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह के भ्रमण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 28 दिसंबर को उनके द्वारा शाजापुर नगर के लिए लगभग 92 करोड़ रूपए लागत की मलजल योजना एवं पेयजल के लिए लगभग 13 करोड़ रूपए लागत की जलावर्धन योजना भूमिपूजन किया जाएगा।
कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण
     28 दिसंबर को शाजापुर जिले में जलावर्धन योजना एवं मलजल योजना के भूमिपूजन के लिए स्थलों के निर्धारण के लिए जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा ने निरीक्षण किया। जलावर्धन योजना के लिए स्थानीय लालघाटी पर जल संसाधन विभाग के पुराने कार्यालय की लगभग डेढ़ हेक्टेयर भूमि का चयन किया गया है यही इसका भूमिपूजन किया जाएगा। साथ ही मलजल योजना की शुरूआत के लिए शहर के आजाद चौक में भूमिपूजन एवं आमसभा का आयोजन किया गया है।
     इस दौरान मंत्री श्री कराड़ा ने कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत से जल की उपलब्धता को देखते हुए तीसरी फसल के लिए भी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया अध्यक्ष श्री अजब सिंह पंवार जिला पंचायत सदस्य श्री राजकुमार कराड़ा कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन श्री डी.के. जैन सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित श्री महेन्द्र सिंह सेंगर श्री आशुतोष शर्मा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री क्षितिज भट्ट श्री सचिन पाटीदार श्री गोविन्द शर्मा पार्षद श्री राजेश पारछे श्री मुसा खान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
प्रशासन माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें,गरीब व्यक्तियों को अनावश्यक रूप से परेशान ना करें-जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा Reviewed by malwaabhitak on 12/26/2019 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.