Layout Style

Full Width Boxed

Background Patterns

Color Scheme

Top Ad unit 728 × 90

Trending

random

में सभी को धन्यवाद देता हु जो आपने श्री कराडा जी जेसा जनसेवक चुना,जिन्होंने एक साल में क्षेत्र के लिए वो काम किया जो भाजपा 15 में नही कर पाई-मंत्री जयवर्धन सिंह ने शाजापुर में कहा

 सीवेज ट्रिटमेंट योजना से शाजापुर नगर की हर गली में स्वच्छता होगी- नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह
अगले ढाई साल के अंदर शाजापुर के किसानों के हर खेत को जरूरत का पानी मिलने लगेगा- जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ाशाजापुर में 2215.64 करोड़ रूपये की नर्मदा क्षिप्रा लिंक परियोजना का भूमि पूजन
     शाजापुर, 28 दिसम्बर 2019/
 शाजापुर नगर के लिए विश्व बैंक की सहायता से स्वीकृत सीवेज ट्रिटमेंट योजना से नगर की हर गली और मोहल्ले स्वच्छ होंगे। साथ ही अगले ढाई वर्षों में शाजापुर के नागरिको को घर-घर प्रतिदिन नर्मदा का जल मिलने लगेगा। यह बात प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने आज शाजापुर में 2215.64 करोड़ रूपये की नर्मदा क्षिप्रा लिंक परियोजना, 13 करोड़ रूपये लागत के नर्मदा जलावर्धन योजना तथा लगभग 92 करोड़ के सीवेज ट्रिटमेंट योजना के कार्यों के भूमि पूजन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा भी मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरागांधी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। अतिथियों का स्वागत शाजापुर नगर के नागरिकों ने 101 किलो के पुष्पहार से किया। साथ ही जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा ने नगरीय विकास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह का साफा बांधकर स्वागत किया। साथ ही जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा का श्री योगेन्द्र सिंह जादौन (बंटी बना) ने साफा बांधकर स्वागत किया।
     नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि नर्मदा क्षिप्रा लिंक से शाजापुर एवं मक्सी नगर को पेयजल के लिए पानी उपलब्ध होगा। साथ ही इस योजना से किसानों को सिंचाई के लिए पानी भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि शाजापुर नगर के लिए लगभग 92 करोड़ की सीवेज ट्रिटमेंट योजना से नगर की गंदगी दूर होगी। इस योजना से प्रत्येक घर को जोड़ा जायेगा। शहर में योजना के क्रियान्वयन के उपरांत खुली नालिया नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि आमतौर पर शहरों में खुली नालियां होती है। जो वर्षा के दिनों में जाम हो जाती है और इसके कारण सड़कों पर गन्दगी बहती है। इन सब बातों से अब शाजापुर को मुक्ति मिलेगी। इसी तरह शहर के लगभग 12500 मकानों में नर्मदा जल वितरण के लिए कनेक्शन दिया जायेगा और प्रतिदिवस जलप्रदाय भी होगा। इस मौके पर उन्होंने शाजापुर नगर के लिए बड़ा हॉट बाजार बनाने के लिए एक करोड़ रूपये तथा गरीब व्यक्तियों के ठहरने के लिए आश्रय स्थल निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये प्रदान करने की घोषण की। साथ ही उन्होंने कहा कि शाजापुर नगर में ट्रांसपोर्ट नगर एवं आधुनिक बस स्टेण्ड निर्माण के लिए नगर पालिका को जमीन उपलब्ध करा दी जायेगी तो इसके निर्माण में जितनी भी राशि की जरूरत होगी, उतनी राशि दी जायेगी। इस मौके पर उन्होंने शहरी क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए ‘‘मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना‘‘ की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना से बेरोजगार युवकों को रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के गरीबों को आवास के लिए पट्टा एवं ढाई लाख रूपये का अनुदान भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा दिन-रात शाजापुर की जनता के कल्याण के लिए प्रयासरत् रहते हैं। शाजापुर नगर में आगमन पर यहां के नागरिकों द्वारा किये गये स्वागत एवं सम्मान के लिए उन्होंने नागरिको के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
     इस अवसर पर प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री श्री कराड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि नर्मदा क्षिप्रा लिंक का काम लगभग दो से ढाई साल के भीतर पूरा कराकर शाजापुर के नागरिको को पानी पिलायेंगे। उन्होंने कहा कि रबी की सिंचाई से चीलर डेम के खाली होने के बाद इसे नर्मदा के जल से पुनः भरने और इस पानी को तीसरी फसल के लिए किसानों को देने की योजना भी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि शाजापुर जिले के किसानों को समृद्धशाली बनाने के लिए सिंचाई योजनाओं का क्रियान्वयन किया जायेगा। वर्तमान में नर्मदा क्षिप्रा लिंक से मक्सी एवं शाजापुर क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा। जिले में नर्मदा लिंक की अन्य परियोजनाओं का भी क्रियान्वयन की शुरूआत जिले के ग्राम टाण्डा बोर्डी एवं सूरजपुर क्षेत्र से हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने आमजन को दिये वचनों को पूरा किया जा रहा है। प्रथम चरण में किसानों के 50 हजार रूपये तक के पी.ए. तथा दो लाख रूपये तक के एन.पी.ए. के ऋण माफ कर दिये गये हैं। द्वितीय चरण में 50 हजार से एक लाख रूपये तक के पी.ए. के ऋण माफी का कार्य शुरू हो गया है। इससे लगभग 70 प्रतिशत किसानों का कर्ज माफ हो जायेगा। शेष बचे 30 प्रतिशत कृषकों का 2 लाख रूपये तक का ऋण भी शीघ्र ही माफ होगा, किसान बंधु आश्वस्त रहें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगभग एक हजार गौ-शालाएं इस वर्ष बनकर तैयार हो जायेगी। शाजापुर नगर के लिए नर्मदा जल वितरण के बाद नागरिकों पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त जल कर का भार नहीं डाला जायेगा। नागरिक जो जलकर आज दे रहे हैं, वही जलकर की दर बाद में भी रहेगी। योजना का क्रियान्वयन राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों को आवासीय पट्टे एवं ढाई लाख रूपये का अनुदान भी दिया जायेगा। शाजापुर के बाद आसपास के विधानसभा क्षेत्रों को भी नर्मदा जल का लाभ दिया जायेगा।
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल भट्ट ने संबोधित करते हुए नगर के विकास के लिए विभिन्न कार्यों की स्वीकृति देने का अनुरोध किया। इस अवसर पर श्री योगेन्द्र सिंह जादौन (बंटी बना), श्री बाबुभाई खरखरे, श्री बालकृष्ण चतुर्वेदी, शासकीय बी.के.एस.एन. महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष श्री नरेश कप्तान, श्री गिरिराज अम्बावतिया, श्री वीरेन्द्र सिंह गोहिल, जिला पंचायत सदस्य श्री दिनेश हुरकट, जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया अध्यक्ष श्री अजबसिंह पंवार एवं श्री महेन्द्र सिंह सेंगर ने भी संबोधित किया।
     कार्यक्रम का संचालन श्री आशुतोष शर्मा एवं श्री शिवपाल सिंह ने किया तथा उपस्थित जनों के प्रति श्री सचिन पाटीदार ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री राजकुमार कराड़ा, श्री रामवीर सिंह सिकरवार, श्री गोविन्द शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री क्षितिज भटट्, पूर्व विधायक आगर श्रीमती शकुन्तला चौहान सहित बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम में नप सीएमओ भूपेन्द्र  दीक्षित सहित सहित सभी लोग मोजूद रहे सीएमओ श्री दीक्षित ने सभी अतिथियों का आभार भी माना 
कांग्रेस स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण
    कांग्रेस स्थापना दिवस पर आज अतिथियों ने कांग्रेस के ध्वज को फहराया एवं सलामी देकर राष्ट्रगीत वन्देमातरम् गाया।
आजीविका मिशन के तहत लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन
     कार्यक्रम स्थल पर राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत कार्यरत् स्वसहायता समूहों द्वारा उनके उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गयी। इस प्रदर्शनी का अवलोकन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह एवं जलसंसाधन मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा ने किया। इस मौके पर नगर के 175 समूहों के लिए स्वीकृत अनुदान राशि 45 लाख रूपये का चेक भी स्वसहायता समूहों को प्रदान किया गया।
फायर ब्रिगेड वाहन का लोकार्पण
     शाजापुर नगर की नर्मदा क्षिप्रा लिंक जलावर्धन योजना के भूमि पूजन अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने शाजापुर नगर के फायर ब्रिगेड वाहन का लोकार्पण फीता काटकर एवं वाहन चलाकर किया। इस मौके पर जलसंसाधन मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा सहित अन्य अतिथि वाहन में सवार भी हुए।
में सभी को धन्यवाद देता हु जो आपने श्री कराडा जी जेसा जनसेवक चुना,जिन्होंने एक साल में क्षेत्र के लिए वो काम किया जो भाजपा 15 में नही कर पाई-मंत्री जयवर्धन सिंह ने शाजापुर में कहा Reviewed by malwaabhitak on 12/29/2019 Rating: 5

Copyright © Malwa Abhi Tak
Devloped By Sai Web Solution

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.